logo-image

हरिद्वार हाईवे पर लगा ट्रैफिक जाम, स्थिति संभालने के लिए सड़क पर उतरे IG गढ़वाल

हरिद्वार में ट्रैफिक व्यवस्था चरमराने के बाद आईजी गढ़वाल ने खुद ही मोर्च सम्भाला और एसएसपी हरिद्वार जन्मेजय खंडूरी के साथ सड़कों पर उतर गए.

Updated on: 04 Jun 2019, 07:32 AM

highlights

  • हरिद्वार में चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था
  • डीजी ने ट्रैफिक जाम पर लगाई फटकार
  • आई जी और एसएसपी सड़कों पर उतरे

नई दिल्ली:

हरिद्वार में सोमवती अमावस्या स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ और पुलिस की लापरवाही के चलते स्थानीय लोगो के साथ साथ बाहर से आने वाले यात्री भी जाम से बेहाल हैं. आलम यह है कि नेशनल हाईवे और शहर में जगह-जगह जाम की स्थिति बनी हुई है जिसके चलते रविवार रात डीजी अशोक कुमार को भी अपने आला अधिकारियों को फटकार लगानी पड़ी थी. डीजी की फटकार का असर आज सड़कों पर देखने को मिला हालांकि जाम की स्थिति जस की तस बनी हुई है जिसके चलते आईजी गढ़वाल को खुद सड़कों पर उतर आवश्यक दिशा निर्देश जारी करने पड़े. इतना ही नहीं कई जगह आईजी खुद ट्रैफिक को व्यवस्थित करते नजर आए अभी तो छुट्टी का सीजन शुरू हुआ है करीब पूरे महीने बच्चों के स्कूलों की भी छुट्टी रहने वाली है जिसके चलते हरिद्वार के हालात सुधरते कम ही नजर आ रहे हैं.

हरिद्वार में ट्रैफिक व्यवस्था चरमराने के बाद आईजी गढ़वाल ने खुद ही मोर्च सम्भाला और एसएसपी हरिद्वार जन्मेजय खंडूरी के साथ सड़कों पर उतर गए. आईजी गढ़वाल अजय रौतेला का कहना है कि इस बार सोमवती अमावस्या पर अत्यधिक संख्या में वाहन हरिद्वार पहुंचे हैं जिस कारण कई जगह जाम की स्थिति बन रही है. उन्होंने कहा कि इसके साथ साथ चार धाम यात्रा भी अपने पूरे शबाब पर है जिस कारण ट्रैफिक जाम हो रहा है उन्होंने माना कि हरिद्वार में हाईवे न बनने के कारण यह तमाम समस्याएं सामने आ रही हैं, लेकिन सभी जगह पुलिस तैनात है और जाम को खुलवाने में लगी हुई है.

आज जिस तरह से हरिद्वार हाईवे और तमाम शहर की सड़कों पर जाम के हालात बने हैं, उसे आने वाले दिनों में पुलिस को जाम की समस्या से लगातार जूझना पड़ेगा क्योंकि हाईवे पर तमाम कार्य अधूरे पड़े हैं और लगता नहीं है कि जल्दी यह सारे काम पूरे हो पाएंगे. इस जाम से पुलिस को भी सबक लेने की जरूरत है आने वाले दिनों में श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को जाम से कैसे निजात दिलाएं क्योंकि आज सुबह से ही जिस तरह से जाम लगा है उसने पुलिस के दावों की हवा निकाल दी है.