logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

तबलीगी जमात की वजह से 14 राज्यों में कोरोना के 647 नए केस आए सामने, कुल आंकड़ा 2301 पहुंचा: स्वास्थ्य मंत्रालय

भारत में कोरोना वायरस लगातार पैर पसार रहा है. तबलीगी जमात की वजह से कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. पिछले दो दिनों में तबलीगी जमात की वजह से 14 राज्यों में कोरोना के 647 केस सामने आए हैं.

Updated on: 03 Apr 2020, 04:47 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार पैर पसार रहा है. तबलीगी जमात की वजह से कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. पिछले दो दिनों में तबलीगी जमात की वजह से 14 राज्यों में कोरोना के 647 केस सामने आए हैं.  अबतक भारत में कोरोना के 2301 केस सामने आ चुके हैं. जिसमें 56 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल (lav agarwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. 

लव अग्रवाल ने मीडिया ब्रीफिंग में बताया,' कल से अबतक 336 कोरोन के नए केस आए हैं. कोरोना के कुल मामले 2301 पहुंच गया है. जिसमें 56 लोगों की मौत हो चुकी है. 

तबलीगी जमात से जुड़े सैंकड़ों केस सामने आएं

उन्होंने आगे बताया कि अगर हम तबलीगी जमात से जुड़े केस को देखें तो पिछले दो दिनों में 14 राज्यों में 647 मामले सामने आए हैं. अंडमान निकोबार, असम, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक ,महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और यूपी में तबलीगी जमात से जुड़े केस आए हैं. 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने डॉक्टर्स और नर्स के सा हो रहे दुर्व्यवहार पर चिंता व्यक्त की

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मरीजों और उनके परिवारों से अपील की है कि वे डॉक्टरों की राह में कोई बाधा न खड़ी करें. वे अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हैं. उन्होंने  डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार पर भी चिंता व्यक्त की.

इसे भी पढ़ें:SC ने पलायन से जुड़ी PIL को किया खारिज, कहा- देश में लाखों विचार हैं, हम सब नहीं सुन सकते

गृहमंत्रालय का आदेश सभी स्वास्थ्यकर्मियों को दी जाए सुरक्षा

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्‍तव ने मीडिया को बताया कि केंद्रीय गृहमंत्रालय ने स्वास्थ्य कर्मियों पर हुए हमले को लेकर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी राज्य सरकारों को खत लिखा है.

इसे भी पढ़ें:कोरोना की जंग में जल्द होगी जीत, पिट्सबर्ग विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों को वैक्सीन को लेकर मिली सफलता

गृहमंत्रालय ने दो और हेल्पलाइन नंबर शुरू किए

उन्होंने आगे बताया गृहमंत्रालय के नियंत्रण कक्ष में सात हेल्पलाइन नंबर है. अब हमने दो और हेल्पलाइन नंबर शुरू किए हैं. 1930 जो पूरे देश भर के लिए टोल फ्री नंबर होगा. जबकि 1944 को नार्थ ईस्ट के लिए शुरू किया गया है.