logo-image

Top 10: जानें इमरान खान ने क्‍यों लिया यू टर्न, धर्मशाला में बादलों का डेरा, अब तक की 10 बड़ी खबरें सिर्फ एक Click पर

वहीं पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान भारत से डर गए हैं.देखें अब तक की 10 बड़ी खबरें..

नई दिल्‍ली:

IND VS SA : धर्मशाला T-20 मैच पर मंडराया बारिश का साया

भारत और दक्षिण अफ्रीका (Ind Vs SA)  के बीच होने वाली तीन मैचों की T-20 सीरीज का पहला मैच आज हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (HPCA) स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में हालांकि बारिश का साया भी मंडरा रहा है. मौसम विभाग ने बुधवार को ही इस बात की जानकारी दे दी थी अगले कुछ दिनों तक यहां बारिश हो सकती है. धर्मशाला की विकेट तेज गेंदबाजों के मुफीद मानी जाती है और अगर बारिश होती है और ज्यादा देर तक कवर्स पिच पर रहते हैं तो तेज गेंदबाज और खतरनाक हो सकते हैं. (पूरी खबर यहां पढ़ें )

Ind Vs SA T20 : टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले से पहले जान लें ये दिलचस्‍प आंकड़े

दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया (Ind Vs SA T20) के बीच पहला T-20 मुकाबला 15 सितंबर को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में होने जा रहा है. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की T-20 सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को मोहाली में जबकि तीसरा और आखिरी मैच 22 सितंबर को बैंगलुरू में खेला जाएगा. अगर बात दोनों टीमो के बीच हुए अबतक हुए टी-20 मुकाबले की बात करें तो इसमें भारत का पलड़ा भारी है. भारत दक्षिण अफ्रीका 8-5 से आगे है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका का भारत में रिकॉर्ड अच्‍छा है. भारत में इन दोनों टीमों के बीच खेले गए टी-20 मैचों में दक्षिण अफ्रीका 2-0 से आगे है.(पूरी खबर यहां पढ़ें )

सुब्रमण्यम स्वामी बोले-इसी साल होगा राम मंदिर का निर्माण, इस दिन आएगा फैसला

नई दिल्‍ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने एक बार फिर कहा कि इसी साल राम मंदिर (Ram Mandir) का काम शुरू हो जाएगा और कोर्ट का फैसला नवंबर में रामलला के पक्ष में फैसला आएगा. उन्‍होंने ये बातें रविवार को कहीं. वह अपने जन्मदिन की शुरुआत अयोध्या में रामलला के दर्शन से की. (पूरी खबर यहां पढ़ें )

'यू-टर्न' प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना भारत से युद्ध में हार सकता है पाकिस्तान

नई दिल्‍ली: 'नया पाकिस्तान' का वादा देकर सत्ता में आए इमरान खान को बतौर वजीर-ए-आजम एक साल से अधिक हो चुका है. अपने चुनावी वादे को तोड़ अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के सामने 'कटोरा' लेकर पहुंचे इमरान खान के राज में महंगाई चरम पर है. स्थिति यह है कि पाकिस्तानी रुपए में 35 फीसदी से अधिक की गिरावट आई है. इमरान खान ने समाचार चैनल अल-जजीरा से बातचीत में माना कि भारत से युद्ध होने पर पाकिस्तान को शिकस्त ही हाथ लगेगी. हालांकि इसके साथ ही वह एक बार फिर परमाणु हमले की धमकी देना नहीं भूले. (पूरी खबर यहां पढ़ें )

पीएम मोदी के मंत्री बोले-उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी, प्रियंका गांधी ने दिया ये जवाब

नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)के कैबिनेट के श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने शनिवार को उत्तर भारतीयों के बारे में एक विवादित बयान दिया. संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने कहा कि देश में नौकरियों (Jobs)की कमी नहीं है बल्कि उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी है. केंद्रीय मंत्री (Santosh Gangwar)बरेली में केंद्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उपलब्धियों और योजनाओं की जानकारी दे रहे थे. इस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) के इस विवादित बयान का करारा जवाब दिया. (पूरी खबर यहां पढ़ें )

पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार सीजफायर तोड़ा, 21 भारतीय मारे गए
नई दिल्‍ली: विदेश मंत्रालय ने आज एक बयान जारी कर बताया कि सीमा पार से आतंकी घुसपैठ की कोशिशें लगातार जारी हैं. पाकिस्‍तानी सेना द्वारा लगातार युद्धविराम उल्लंघन का किया जा रहा है. इस साल पकिस्‍तान की तरफ से 2050 से अधिक युद्धविराम उल्लंघन किया गया. भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर की गई पाकिस्‍तानी सेना की फायरिंग में इस दौरान 21 भारतीयों की मृत्यु हो गई.(पूरी खबर यहां पढ़ें )

कमलनाथ के मंत्री सुखदेव पांसे ने इंद्रदेव पर भी उछाल दिया कीचड़
नई दिल्ली: जहां एक तरफ मध्य प्रदेश में बारिश से बेटपरी हो गई है वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश के मंत्रियों को बयानबाजी करने से फुरसत नहीं मिल रही है. मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे एक बार फिर अपने विवादित बयान के कारण मुश्किलों में पड़ते दिख रहे हैं. साथ में पांसे ने कमलनाथ सरकार का नाम भी खराब किया है. (पूरी खबर यहां पढ़ें )

MP: आफत बनी भारी बारिश, 24 घंटों में और आने बढ़ने वाली है मुसीबत
भोपाल: मध्यप्रदेश में आने वाले 24 घंटे लोगों को फिर परेशानी में डाल सकते हैं. मौसम विभाग ने आने वाले इन 24 घंटों के दौरान कई जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश में वेदर सिस्टम सक्रिय बने हुए हैं, जिसके चलते देवास ,सीहोर ,अलीराजपुर, धार ,इंदौर और श्योपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं नीमच ,मंदसौर, रतलाम, राजगढ़ ,आगर, उज्जैन और झाबुआ में रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों का यह भी कहना है कि 24 घंटों के बाद मध्य प्रदेश में भारी बारिश से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी. (पूरी खबर यहां पढ़ें )

सऊदी में तेल संयंत्र पर ड्रोन हमले से भारत में महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीजल

दुनिया की सबसे बड़ी तेल उत्पादक कंपनी सऊदी अरामको के दो बड़े ठिकानों पर शनिवार सुबह हुए ड्रोन हमले के बाद वैश्विक बाजार (Global Market) में कच्चे तेल (Crude Oil) की आपूर्ति में 5 फीसदी तक की कमी आ सकती है. हमलों की वजह से कंपनी के उत्पादन में 50 फीसद तक की कमी आई है. इस हमले के बाद फिर से प​र्शिया की खाड़ी (Persian Gulf) समेत भारत के लिए चिंता बढ़ गई है. कच्चे तेल के मामले में भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ आयातक (Importer) देश है.(पूरी खबर यहां पढ़ें )

'सेक्शन 375' ने दिखाई रफ्तार, दूसरे दिन की कमाई शानदार
Section 375 Box Office Collection: अजय बहल के डायरेक्शन में बनी बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना स्टारर फिल्म 'सेक्शन 375' (Section 375) बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. कोर्ट रूम ड्रामा बेस्ड Section 375 ने अपने पहले दिन 1.45 करोड़ कमाए. तो वहीं दूसरे दिन इस फिल्म ने अपनी कमाई में जबरदस्त इजाफा करते हुए 3.07 करोड़ का कमाए. अब तक इस फिल्म ने कुल 4.52 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है.(पूरी खबर यहां पढ़ें )