BREAKING NEWS
  • बम धमाके में बाल-बाल बचा मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद- Read More »

मोदी-शाह और विराट समेत कई नामी हस्तियों पर आतंकी हमले का खतरा, Top 10 खबरें पढ़ें सिर्फ एक Click पर

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 29, 2019 07:00:44 PM
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्‍ली:  

मोदी-शाह और विराट समेत कई नामी हस्तियों पर आतंकी हमले का खतरा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और टीम इंडिया के विराट कोहली पर आतंकी हमले की खतरा है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को मिली गुमनाम चिट्ठी में हमले की धमकी दी गई है. इस चिट्ठी के बाद दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए. बता दें दिल्ली में 3 नवंबर को भारत-बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा.

बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन पर ICC ने लगाया 2 साल का बैन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन को आईसीसी ने दो साल के बैन कर दिया है. शाकिब अल हसन सट्टेबाजों के संपर्क में थे और उन्होंने यह बात आईसीसी को नहीं बतायी थी जिसकी वजह से शाकिब पर 2 साल का बैन लगाया गया है. आपको बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों बुरे दौर से गुजर रही है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अभी हाल ही में अपनी मांगों को लेकर किए गए हड़ताल को वापस लिया है. वहीं दूसरी ओर अब BCB बांग्लादेश के भारत दौरे को लेकर खिलाड़ियों के बहाने से तंग आ चुका है. तमीम इकबाल ने भारत दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है. इसके अलावा टीम के कप्तान शाकिब अल हसन के संबंध भी BCB के साथ अच्छे नहीं दिखाई दे रहे हैं.

सेंसेक्स में उछाल, 581 अंक ऊपर 39831 पर बंद

शेयर बाजार में मंगलवार का दिन निवेशकों के लिए मंगल साबित हुआ. 30 शेयरों वाले सेंसेक्स ने 581.64 अंक चढ़कर 39,831.84 पर कारोबार बंद हुआ. निफ्टी में भी तेजी देखी गई. इसकी क्लोजिंग 159.70 प्वाइंट ऊपर 11,786.85 पर हुई. मंगलवार के कारोबार में आटो शेयरों में अच्छी लिवाली देखने को मिली. तिमाही नतीजे आने के बाद टाटा मोटर्स के शेयरों में 16 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई. ऑटो इंडेक्स के सभी शेयर में हरे निशान में कारोबार हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार शेयर मार्केट से जुड़े सभी टैक्स में कटौती करने की योजना बना रही है.


5 साल मैं ही मुख्यमंत्री रहूंगा, शिवसेना से 50:50 का समझौता नहीं हुआ था: फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई समझौता नहीं हुआ था. अब तक कोई फॉर्मूला तय नहीं हुआ है. पांच साल मैं ही मुख्यमंत्री रहूंगा. उधर, शिवसेना भाजपा पर दबाव बना रही है. शिवसेना के नेता संजय राउत ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि मुख्यमंत्री ने क्या कहा है. अगर वे कह रहे हैं कि '50-50 फॉर्मूला' पर कभी चर्चा नहीं हुई थी, तो मुझे लगता है कि हमलोगों को सत्य की परिभाषा को बदल देने की जरूरत है. इस मुद्दे को लेकर क्या चर्चा हुई थी, जिसके बारे में मुख्यमंत्री बात कर रहे हैं, यह सभी जानते हैं. 

जस्टिस बोबडे 18 नवंबर को मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ लेंगे

जस्टिस शरद अरविंद बोबडे 18 नवंबर को मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ लेंगे. 63 वर्षीय जस्टिस बोबडे 23 अप्रैल 2021 को रिटायर होंगे. जस्टिस बोबडे बॉम्बे हाइकोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश और मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रहे हैं. अप्रैल 2013 में उन्हें सुप्रीम कोर्ट में नियुक्ति दी गई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी.

पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ की हालत बेहद नाजुक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली है. इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री को जमानत दी है. कोर्ट ने उन्हें दो महीने के लिए जमानत दी है. उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही है. इसलिए कोर्ट ने उन्हें चिकित्सा के आधार पर जमानत दी है. अल अजीजिया रेफरेंस केस के मामले में जमानत मिली है. नवाज शरीफ कई दिनों से जेल में कैद हैं. कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत दी है. उन्हें दो महीने यानी 8 सप्ताह की बेल मिली है.


भारत की जनसंख्‍या बढ़ाने में इन 4 राज्‍यों का बड़ा हाथ, हर महिला के पास औसतन 3 बच्‍चे

नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे यानी NFHS के 2015-16 के आंकड़ों के मुताबिक देश की जनसंख्‍या बढ़ाने में सबसे बड़ा हाथ उत्‍तर प्रदेश, नागालैंड, मेघालय और बिहार का है. जनसंख्‍या नियंत्रण कानून (Population Control Law) को लेकर देश भर में शुरू हुई नई बहस के बीच आपको जानकर यह आश्‍चर्य होगा कि भारत की तेजी से बढ़ती जनसंख्‍या में बिहार का योगदान पहले नंबर पर है. यहां शहरी ही नहीं बल्‍कि ग्रामीण महिलाओं की औसत प्रजनन दर प्रति महिला राष्‍ट्रीय आंकड़े से कहीं अधिक है.

अर्थव्यवस्था के विकास के लिए कच्चा तेल स्थिर रहना जरूरी, नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सऊदी अरब के दौरे पर गए हैं. प्रधानमंत्री की 3 साल में यह दूसरी सऊदी अरब यात्रा है. रियाद में नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में सऊदी अरब का अहम योगदान है. उनका कहना है कि कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में स्थिरता दुनियाभर की अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है. उन्होंने कहा कि भारत सऊदी अरब से अपनी जरूरत का करीब 18 फीसदी क्रूड ऑयल का इंपोर्ट करता है. भारत सरकार सऊदी अरब के साथ मिलकर रणनीतिक समझौते के जरिए आगे बढ़ना चाहता है.

World Internet Day: सबसे सस्‍ता इंटरनेट पैक भारत में फिर भी दो तिहाई लोग नहीं करते इस्‍तेमाल

आज इंटरनेट डे है. टिम बर्नर्स ली ने इंटरनेट का आविष्कार किया था. 30 जून तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो दुनिया में कुल 4,42,24,94,622 इंटरनेट यूजर्स हैं. यानी आज दुनिया की आधी यानि 57.31% आबादी इंटरनेट का इस्तेमाल कर रही है. इनमें भारतीय यूजर्स की संख्या 56 करोड़ है. यानी भारत में सिर्फ करीब 42 फीसदी लोग ही इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं, जबकि अमेरिका, तुर्की, चीन और रूस में यह संख्या क्रमश: 86, 83, 60 और 76 फीसदी है.

यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए बड़ी खबर, अब प्रमाण पत्र ठीक कराने में नहीं होगी परेशानी

यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam) में शामिल होने वाले करीब 56 लाख छात्रों इस बार शैक्षिक प्रमाण पत्रों में त्रुटियों को ठीक कराने के लिए परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी. बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने सभी स्कूलों के जिला विद्यालयों को निर्देश दिया है कि वे सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों से प्रमाण पत्र लें. स्कूल के सभी छात्रों के स्कूल अभिलेखानुसार जांचकर सही सही संशोधन परिषद की बेवसाइट पर डाल दिए गए हैं. अब कोई त्रुटि या संसोधन बाकी नहीं है.

First Published: Oct 29, 2019 07:00:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो