BREAKING NEWS
  • Diwali Offer 2019: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) की इस बाइक की खरीद पर मिल रहा है 7,200 रुपये का जबर्दस्त डिस्काउंट- Read More »
  • बिहार-झारखंड ब्रेकिंग : बिहार उपचुनाव- पांच सीटों पर आज हो रहा मतदान - Read More »
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड में हुआ एक और खुलासा, अब सामने आया कानपुर कनेक्शन- Read More »

Top 10 News: SCO सम्मिट से लेकर वायु चक्रवात से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए पढ़ें यहां

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 07:37:12 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

किर्गिस्तान के बिश्केक (Bishkek) में हुए एससीओ (SCO) सम्‍मिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच पाकिस्तान के मुद्दों को लेकर वार्ता हुई है. आईसीसी विश्व कप-2019 में आज बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड रुका हुआ है. जहां अमित शाह दिसंबर तक बीजेपी के अध्यक्ष पद बने रहेंगे तो वहीं वायु चक्रवात को लेकर गुजरात और महाराष्ट्र में अलर्ट जारी है. देश-विदेश से जुड़े दिनभर की 10 बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें www.newsstate.com

SCO Summit Live Updates: पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग की वार्ता में पाकिस्तान का मुद्दा उठा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एससीओ यानी शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) सम्‍मिट में शामिल होने के लिए किर्गिस्तान के बिश्केक (Bishkek) पहुंच गए हैं. वहां गणमान्य लोगों ने पीएम मोदी (PM Modi) का जोरदार स्वागत किया है. वह शिखर सम्मेलन में भाग लेने के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Jinping) के साथ द्विपक्षीय बैठक हुई. 

इसरो साल 2022 से पहले अपना अंतरिक्ष स्पेस स्टेशन बनाने की योजना बना रहा है: ISRO चीफ के सिवन

गुरुवार को ISRO चीफ के सिवन ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए बताया कि, 'हम भारत के लिए एक स्पेस स्टेशन, अपना खुद का स्पेस स्टेशन बनाने की योजना बना रहे हैं.' इसके पहले बुधवार को भी ISRO चीफ डॉ. के सिवन ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने इसरो के साथ समझौता किया है. इसरो के ह्यूमन स्पेस फ्लाइट सेंटर में क्रू मेंबर्स को ट्रेनिंग दी जाएगी इसरो का स्पेस फ्लाइट सेंटर बेंगलुरु में स्थित है. इंडियन एयरफोर्स गगनयान मिशन के लिए 10 क्रू मेंबर्स की स्क्रीनिंग करेगी. 

World Cup, IND vs NZ, Live: बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-न्यूजीलैंड का मैच

आईसीसी विश्व कप-2019 में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा. दोनों टीमें अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं. इस मैच में हालांकि बारिश पर भी नजर रहेगी. बारिश के कारण अभी तक इस विश्व कप में तीन मैच रद्द हो चुके हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच में बारिश ने खलल डाल दिया है. अधिकारियों के अनुसार, बारिश के कारण ये भी मैच रद्द कर दिया है.  

बाड़मेर में प्रेमी और प्रेमिका ने एक दूसरे को मारी गोली, आत्महत्या से पहले किया ये काम

राजस्थान के बाड़मेर में एक प्रेमी युगल ने आत्महत्या कर ली है. प्रेमी जोड़े ने एक दूसरे के सामने देशी कट्टे से गोलीमार कर की आत्महत्या. गोली की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने जताई हैरानी. बाड़मेर के लीलसर सरहद पर प्रेमी युगल ने आत्महत्या की. इस तरह की आत्महत्या का मामला पहली बार सामने आया है दोनों ने पहले कनपटी पर कट्टा रखकर फोटो लिए उसके बाद एक दूसरे के सामने खुद को गोली मार ली.

15 जून को नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जून को नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. यह बैठक राष्ट्रपति भवन में होगी. इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री लेफ्टिनेंट गवर्नर के साथ, देश के रक्षा मंत्री, गृहमंत्री और वित्त मंत्री के अलावा कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री भी उपस्थित रहेंगे. रक्षा मंत्री गृह मंत्री वित्त मंत्री कृषि ग्रामीण विकास मंत्री बैठक में उपस्थित रहेंगे. 

अनंतनाग में पाकिस्तान के इशारे पर हुआ CPRF टीम पर आतंकी हमला: राज्यपाल सत्यपाल मलिक

जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (satyapal malik) ने गुरुवार को कहा कि अनंतनाग में हुए फिदायीन (आत्मघाती) हमला पाकिस्तान के कहने पर अंजाम दिया गया. यहां मीडिया से बात करते हुए मलिक ने कहा, "पाकिस्तान ने कल फिदायीन हमले का आदेश दिया था. जब भी घाटी में शांति होती है, पाकिस्तान ऐसे हमले करवाकर इसे अस्थिर करने की कोशिश करता है."

इस साल दिसंबर तक BJP अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे अमित शाह, इन राज्यों में होगा चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में गुरुवार को राज्य प्रमुखों सहित पार्टी शीर्ष नेताओं की एक बैठक हुई. इस बैठक में संगठनात्मक चुनावों, सदस्यता अभियान और अन्य संबंधित मुद्दों जैसे कि उनके उत्तराधिकारी को खोजने के लिए किए जाने वाले कार्यक्रम को लेकर चर्चा की गई. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्रियों में शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, भूपेन्द्र यादव और जे.पी नड्डा के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी के राज्य इकाई प्रमुख भी शामिल रहे.

Metoo: तनुश्री दत्ता केस में पुलिस को नहीं मिले नाना पाटेकर के खिलाफ सबूत

मीटू अभियान के तहत तनुश्री दत्ता केस में फंसे अभिनेता नाना पाटेकर को मुंबई पुलिस ने बड़ी राहत देते हुए अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. मुंबई पुलिस ने कोर्ट को सौंपे गए अपनी B Summary रिपोर्ट कहा है कि उन्हें नाना के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिला है. जिसकी वजह से वह अब अपनी जांच जारी नहीं रख सकते हैं. रिपोर्ट में नाना पाटेकर के ख़िलाफ़ पुख्ता सबूत ना मिलने की बात कही. सबूत ना होने से तनुश्री दत्ता का दावा कमजोर है.

कारोबारी की पिटाई के मामले में बाहुबली अतीक अहमद और बेटे पर CBI ने दर्ज की FIR

लखनऊ के व्यापारी को जेल में बुलाकर पिटाई करने के मामले में बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके बेटे पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है. FIR लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल की अर्जी पर दर्ज की गई है. अवैध वसूली, आपराधिक साजिश, धमकाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में अतीक और उसके बेटे उमर, जफरुल्लाह, गुलाब सरवर समेत 10-12 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है. 

रेप के खिलाफ सख्त हुआ ये राज्य रेपिस्ट पर ऐसे लगाई जाएगी लगाम

दुनिया भर में बलात्कार एक बढ़ता हुआ अभिशाप बन चुका है दुष्कर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है. अमेरिका के एक राज्य में दुष्कर्म के दोषियों को सजा देने के लिए वहां की सरकार ने एक नया कदम उठाया है. इस राज्य ने रेप के दोषियों को नपुंसक बनाने का विकल्प तैयार किया है. यहां पर रेप के दोषियों को एक ऐसा इंजेक्शन लगाया जाएगा जिससे कि रेप का आरोपी नपुंसक हो जाए चलिए.

First Published: Jun 13, 2019 07:34:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो