logo-image

चाकुओं से वार करता रहा हमलावर और लोग वीडियो बनाते रहे, एक Click पर देखें अब तक की सभी खबरें

तस्वीरें इतनी वीभत्स हैं कि हम आपको इन्हें पूरा नहीं दिखा सकते. खूनखराबे की ये खौफनाक वारदात राजधानी दिल्ली के ख्याला इलाके में हुई

Updated on: 17 Jan 2019, 12:49 PM

नई दिल्‍ली:

तस्वीरें इतनी वीभत्स हैं कि हम आपको इन्हें पूरा नहीं दिखा सकते. खूनखराबे की ये खौफनाक वारदात राजधानी दिल्ली के ख्याला इलाके में हुई. जहां एक पड़ोसी ने दूसरे पड़ोसी के परिवार वालों पर चाकुओं से वार कर दिया. पहले आरोपी ने महिला पर चाकुओं से वार कर उसकी जान ले ली. फिर उसके बगल में ही उसके पति और बेटे पर भी हमला किया. हैरत की बात ये है कि आरोपी खुलेआम चाकुओं से वार करता रहा और लोग बचाने के बजाए मोबाइल से वीडियो बनाते रहे. पुलिस इस मामले में आरोपी आज़ाद नाम के शख्स की तलाश कर रही है. लेकिन राजधानी में इस तरह की वारदात दिल्ली की सुरक्षा और कानून व्यवस्था को कठघरे में खड़ा कर रही है.

आसमान छू रही हैं आग की लपटें 

तस्वीरों में देखिए कैसे आग की लपटें आसमान छू रही हैं. ये हादसा हुआ यूपी के ललितपुर में जहां एक कबाड़ी के गोदाम में अचानक आग लग गई. पास ही एक छोटी सी दुकान भी आग की चपेट में आ गई. चंद मिनटों में ही आग ने विकराल रूप ले लिया. जिस जगह पर आग लगी वहीं पास में एक पेट्रोल पंप भी मौजूद था इसी वजह से खतरा काफी ज्यादा था लेकिन रात के वक्त गश्त लगा रहे एक पुलिसकर्मी ने फैरन फायर ब्रिगेड को सूचना दी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई. लेकिन आग बुझाने में घंटों का वक्त लग गया.

मर्सडीज कार लूट ले गए लुटेरे

सीसीटीवी फुटेज में देखिए शाम के साढ़े सात बज रहे हैं. एक शख्स अपने घर के गराज में अपनी मर्सडीज कार पार्क कर रहा है . तभी पीछे से दो लोग दोड़ते हुए गराज की तरफ भागते हैं. दोनों के चेहरे ढंके हुए हैं. कार में बैठे इयान बैगट को तुरंत समझ आ गया कि कुछ गड़बड़ है. वो कार से निकलकर भागने की कोशिश करते हैं लेकिन दोनों लुटेरे उसे पकड़ लेते हैं दो फीट लंबे चाकू की नोंक पर उनसे कार की चाबी ले लेते हैं. इसके बाद वो गराज में आकर कार खोलने की कोशिश करता है. इसके हाथ में भी चाकू है. ये शख्स जैसे ही कार गराज से बाहर निकालता है वैसे ही अपनी चाकू लहराते हुए दूसरा लुटेरा भी कार में सवार होता है और दोनों कार लेकर वहां से फरार हो जाते हैं. फिलहाल पुलिस लुटेरों का पता नहीं लगा पाई है.

अस्पताल के बेड पर कुत्‍तों का कब्‍जा

बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की असल तस्वीर क्या है वो अस्पताल के बिस्तर पर बैठे इस आवारा कुत्ते से ही लगाया जा सकता है. .मामला बिहार के नालंदा जिले के सदर अस्पताल का है जहां एक आवारा कुत्ता अस्पताल के बेड पर बैठा है. अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्ता नाम की कोई चीज नहीं है क्योंकि ये कुत्ता कभी भी अस्पताल के अंदर घुस आता है. वहीं मरीजों का कहना है कि अस्पताल में व्यवस्थाएं बिल्कुल नहीं हैं.

सरेआम पिटाई का VIDEO वायरल

मैं इस वक्त गुड़गांव में हूं. मैं आप लोगों को यही बता रहा हूं कि मैं जितनी बकवास की है सोशल मीडिया पर आप लोग प्लीज प्लीज मुझे माफ कर दो. ये वीडियो एक हाईवे का है जिसमें कुछ लोग दीपक कलाल को घेरकर खड़े हैं. एक शख्स इस वीडियो में दीपक कलाल की पिटाई कर रहा है. दीपक कलाल इस वीडियो में हाथ जोड़कर माफी मांग रहे हैं लेकिन ये शख्स लगातार लात-घूसे बरसाता जा रहा है.ये लोग दीपक कलाल के वीडियोज को लेकर गुस्से में हैं और कह रहे हैं कि उनके वीडियोज आपत्तिजनक होते हैं. इसके साथ ही इन्होंने दीपक कलाल से माफी मांगने का वीडोय भी रिकॉर्ड करवाया. वीडियो में दीपक कलाल तो बता रहे हैं कि वो गुड़गांव में हैं लेकिन इस वीडियो की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है.

चंदे से बीजेपी की चांदी

राजनीतिक दलों को 20 हजार से ज्यादा के जो कॉरपोरेटोड चंदे मिले हैं उनमें से अधिकतर बीजेपी के खाते में गए हैं. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स यानी एडीआर ने पार्टियों की तरफ से चुनाव आयोग को हलफनामों के आधार पर ये रिपोर्ट तैयार की है. रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी को सबसे ज्यादा 437 करोड़ का चंदा मिला है. कांग्रेस को चंदे के तौर पर महज 26.65 करोड़ मिले, वहीं बहुजन समाज पार्टी ने ये कहा कि उसे 20 हजार से ऊपर का कोई चंदा मिला ही नहीं है. बता दें कि वित्त वर्ष 2017-18 के लिए राष्ट्रीय पार्टियों को 20,000 रुपये से ज्यादा के चंदों के तौर कुल 4201 चंदों में 469.89 करोड़ रुपये मिले.

45 दिनों में दिल्ली में 341 लोगों की मौत

कड़ाके की ठंड राजधानी दिल्ली में बेघरों की जान पर भारी पड़ कहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक बीते 45 दिनों में दिल्ली में 341 लोगों की जान सर्दी की वजह से चली गई. सेंटर फॉर हॉलिस्टिक डेवलपमेंट यानी सीएचडी की इस रिपोर्ट में ये बताया गया है कि सिर्फ जनवरी में ही 96 लोगों की जान जा चुकी है और आने वाले वक्त में ये आंकड़ा बढ़ सकता है. दिल्ली में बेघरों के लिए नाइट शेल्टर होम्स की व्यवस्था की गई है लेकिन बेघरों की तादात काफी ज्यादा होने की वजह से इन शेल्टर होम्स में जगह कम पड़ रही है ऐसे में दिल्ली सरकार को जल्द से जल्द इसके लिए कुछ पुख्ता इंतजमा करना होगा.

एम्‍स में अमित शाह

बुधवार को कमजोरी और बुखार की शिकायत के बाद रात करीब 9 बजे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एम्स पहुंचे. जांच के दौरान पता चला कि उन्हें स्वाइन फ्लू हुआ है. इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें तुरंत एडमिट कर लिया. स्वाइन फ्लू की जानकारी खुद अमित शाह ने ट्वीट कर दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा. मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है. ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ हो जाऊंगा. अमित शाह के एम्स में भर्ती होने के बाद कई बीजेपी नेता उनसे मिलने अस्पताल भी पहुंचे. बताया जा रहा है कि उन्हें अगले दो-तीन दिन तक एडमिट रखा जा सकता है.

राम रहीम की सज़ा का ऐलान

हरियाणा के पंचकूला को छावनी में बदल दिया गया है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम हैं. शहर में धारा 144 लागू है. और ये सब इसलिए किया गया है क्योंकि आज होगा राम रहीम की सज़ा का ऐलान.सीबीआई के विशेष अदालत ने पत्रकार की हत्या के मामले में राम रहीम को 11 जनवरी को ही दोषी करार दिया था. जिन गंभीर धाराओं के तहत राम रहीम और तीन अन्य लोगों को दोषी करार दिया गया है. उससे आज बड़ी सज़ा सुनाए जाने की संभावना है. और पीड़ित परिवार ने उसे फांसी देने तक की मांग की है.यौन शोषण के आरोप में राम रहीम पहले से ही रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है. इसलिए वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए अदालत की कार्यवाही में शामिल होगा. 

हाथ में लाठी और सिर पर गुंडागर्दी का भूत 

हाथ में लाठी और सिर पर गुंडागर्दी का भूत सवार. .इस शख्स ने सामने खड़े युवक पर बेतहाशा डंडे बरसाए. पहले घर के अंदर पीटा फिर मन नहीं भरा तो घर के बाहर लाकर भी इस युवक की जमकर पिटाई की. इतना ही नहीं ये शख्स लगातार इस युवक को भद्दी भद्दी गालियां भी देता रहा. युवक लगातार रहम की भीख मांगता रहा लेकिन इसने एक ना सुनी और लगातार लाठियां बरसाता रहा. आसपास खड़े युवकों ने भी इसपर रहम नहीं की और इस पूरी घटना का वीडियो बनाते रहे. बता दें कि ये वीडियो बिजनौर के शेरकोट का बताया जा रहा है. पिटने वाले शख्स का नाम आसिफ है. आसिफ जब एटीएम से पैसे निकालने गया था तभी कुछ युवकों ने उसे वहां से उठा लिया और उसे साथ लेकर गए जिसके बाद उसकी पिटाई कर दी. मामले किसी लड़की से बात करने को लेकर है.

भारत में पहली बार ट्रैफिक की कमान एक रोबोट के हाथ में

इनसे मिलिए. इनका नाम है रोडिया. रोडियो जल्द ही पुणे में ट्रैफिक कंट्रोल करते हुए दिख सकता है. भारत में पहली बार ट्रैफिक की कमान एक रोबोट के हाथ में देने की ये परियोजना शुरु की गई है. रोडियो का पायलट प्रोजेक्ट लॉन्च कर दिया गया है. लोग सड़कों पर रोडियो को देखकर काफी रोमांचित हैं और इसके साथ सेल्फी ले रहे हैं. इस रोबोट में 16 इंच का एलईडी डिस्प्ले है. डिस्प्ले ट्रैफिक नियमों को दिखाएगा. वाहनों को जाने-रुकने के संकेत. एक सीटी, स्किड स्टीरिंग, और ब्रेकर सेंसर. पुणे में अगर ये पायलट प्रोजेक्ट सफल रहा तो देश के अलग अलग शहरों में इसे लॉन्च किया जा सकता है

सुप्रीम कोर्ट में जज नियुक्त 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की सदस्यता वाली सुप्रीम कोर्ट कलीजियम की सिफारिश के बाद दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना और कर्नाटक हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस दिनेश माहेश्वरी को सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त किया है. लेकिन इन नियुक्तियों के खिलाफ विरोध के स्वर तेज हो गए हैं. बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने इस फैसले को मनमाना बताया है.  पहले कलीजियम ने पहले राजस्थान और दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिसों प्रदीप नंद्राजोग और राजेंद्र मेनन को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाने की सिफारिश की थी पर बाद में पीछे हट गया. अब इन जजों की जगह दो अलग जजों को नियुक्त किया गया है. हालांकि तमाम विरोध के बाद भी बुधवार को दोनों जजों को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाने जाने को मंजूरी दे दी गई.

वाइब्रेंट गुजरात में पीएम मोदी 

गुजरात यात्रा के पहले दिन 17 जनवरी को पीएम मोदी वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक व्यापार प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. ये अस्पताल अत्याधुनिक सुपर स्पेशलिटी सार्वजनिक अस्पताल है, जिसे अहमदाबाद नगरपालिका की तरफ से बनवाया गया है. इस अस्पताल में एयर एंबुलेंस की सुविधा भी है. ये पूरी तरह से पेपरलेस अस्पताल होगा. प्रधानमंत्री 18 जनवरी की सुबह तीन दिन के सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे. उसी दिन दोपहर को मोदी विभिन्न देशों के राष्ट्र प्रमुखों के साथ अलग-अलग बैठकें करेंगे.गुजरात दौरे के आखिर दिन, 19 जनवरी को प्रधानमंत्री हजीरा औद्योगिक क्षेत्र जाएंगे. . इस बार गुजरात वैश्विक सम्मेलन में पाकिस्तान से कोई प्रतिनिधिमंडल भाग नहीं लेगा. लेकिन जिस बड़े पैमाने पर गुजरात में वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है उससे साफ है कि, गुजरात में भारी पैमाने पर निवेश की तैयारी की जा रही है. ये निवेश सूबे में तरक्की के नए रास्ते खोलेगा.

कर्नाटक का नाटक

बीजेपी पर अपने विधायकों को धमकाने और डराने का आरोप मढ़ रहे हैं. सूत्रों की मानें तो कर्नाटक में सत्ता का गणित 13 विधायकों के खेल पर अटका है.कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा में BJP के 104, कांग्रेस के 80 और JDS के 37 विधायक हैं. साथ ही KPJP, BSP और निर्दलीय के 1-1 विधायक हैं. .और बहुमत का आंकड़ा है 113 का लेकिन अगर 13 विधायक इस्तीफा दें तो बहुमत का आंकड़ा 106 का हो जाता है और ऐसे में KPJP और निर्दलीय विधायक को मिलाकर बीजेपी सरकार बना सकती है. तो सियासत गर्म है लेकिन राजनीति तेज. हालांकि कांग्रेस-JDS को फिलहाल सरकार पर कोई ख़तरा नहीं दिख रहा.

प्लेन के इंजन से आग के गोले निकले

ब्राजील के रियो डी जनेरियो से एक प्लेन के टेक ऑफ के कुछ मिनटों बाद ही प्लेन की खिड़की के बाहर कुछ ऐसी तस्वीर देखने को मिली. खिड़की के पास पैसेंजर को प्लेन के इंजन से आग के गोले निकलते दिखे. जीओआई एयरलाइंस का ये प्लेन साओ पाउलो की ओर जा रहा था. आग के गोले देखते ही पैसेंजर ने फ्लाइट अटेंडेंट को इस बात की जानकारी जी जिसके बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. एयरलाइंस ने माना कि प्लेन के इंजन में कुछ दिक्कत आई थी. सभी यात्रियों को अगली फ्लाइट से रवना कर दिया गया.