होली से पहले दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, गरज के साथ हुई बारिश

News State Bureau  |   Updated On : February 29, 2020 05:35:27 PM
Rain

बारिश। (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

शनिवार शाम दिल्ली के मौसम (Delhi Weather) ने फिर से करवट ली है. कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछार हो रही है. हल्की बारिश (Rain) की वजह से दिल्ली की कुछ सड़कों पर जाम जैसे हालात हैं. दिल्ली के आईटीओ के करीब  दोपहिया चालकों ने अपनी बाइक और स्कूटर खड़े कर रखे हैं. इस वजह से ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) है. मौसम विभाग की मानें तो इस हल्की बारिश का असर आने वाले 48 घंटों तक रहेगा और न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी आएगी.

यह भी पढ़ें- निर्भया केस : रेप के दोषी अक्षय ने फांसी से बचने के लिए अब चली ये नई चाल

दिल्ली के लोगों का भी कहना है कि जाती हुई सर्दी में बारिश का असर बच्चों के लिए खतरनाक हो सकता है. राजधानी दिल्ली में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है. कुछ दिन पहले जहां लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा तो वहीं अब मौसम का हाल यह है कि दिन में गर्मी होने लगी है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली: राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगे गोली मारो के नारे, पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया

लेकिन शनिवार को मौसम का मिजाज बदल गया और बारिश हुई. जिससे अब लग रहा है कि होली तक जो ठंड अलविदा कहने वाली थी वह एक बार फिर लौट सकती है. मौसम का पूर्वानुमान है कि 5 मार्च तक मौसम बारिश का ही रहेगा. यह बारिश उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर है. जिस वजह से ही दिल्ली में शनिवार को बारिश हुई.

यह भी पढ़ें- टाइटैनिक डूबा... तो बिजली की खोज हुई, जानें चार साल में एक बार आने वाली 29 फरवरी से जुड़ी कुछ रोचक बातें

दिल्ली में होने वाली इस बारिश से लोगों के धुंध से राहत मिलने के आसार हैं. बारिश के बाद से न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. बारिश के बाद दिल्ली का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेंटीग्रेट और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेंटीग्रेट दर्ज किया गया.

First Published: Feb 29, 2020 05:07:19 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो