logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

TMC ने बंगाल में राजनीतिक हिंसा के बार-बार उल्लेख को लेकर ऐतराज जताया

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के मुद्दे को संसद में बार-बार उठाने को लेकर ऐतराज जताते हुए दावा किया है कि यह सदन के नियमों का उल्लंघन है

Updated on: 16 Jul 2019, 07:40 PM

highlights

  • बंगाल में राजनीतिक हिंसा के मुद्दे को संसद में बार-बार उठाने को लेकर टीएमसी ने ऐतराज जताया
  • टीएमसी ने इस बावत लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा के सभापति को भी सूचित किया
  • नियम 41 (xiii) कहता है कि जिस प्रश्न का उत्तर दिया जा चुका हो उसे दोहराया नही जा सकता

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के मुद्दे को संसद में बार-बार उठाने को लेकर ऐतराज जताते हुए दावा किया है कि यह सदन के नियमों का उल्लंघन है. इसके साथ ही पूछा है कि राज्य सरकार को क्यों निशाना बनाया जा रहा है. पार्टी ने इस बावत लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा के सभापति को भी सूचित किया है.

लोकसभा अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में टीएमसी सांसद सुदीप बांधोपाध्याय ने दावा किया कि लोकसभा में कामकाज संचालन और कार्यवाही संबंधी नियम संख्या 41 (xiii) के अनुसार सवाल की स्वीकार्यता की स्थिति का सदन में उल्लंघन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:भारतीय अर्थव्यवस्था व बाजार को लेकर आशावादी हैं भारतीय कंपनियों के मुख्य वित्त अधिकारी

नियम 41 (xiii) कहता है कि जिस प्रश्न का उत्तर दिया जा चुका हो उसे दोहराया नही जा सकता.

राज्यसभा के सभापति को लिखे ख़त में उच्च सदन में टीएसी सदस्य डेरेक ओ’ ब्रॉयन ने कहा कि इस विषय पर चार प्रश्नों को अनुमति दी गई.

और पढ़ें:अदनान सामी ने पियानो की धुन पर पूरा किया #Bottle Cap Challenge, देखें Viral Video

उन्होंने कहा कि समान प्रश्न को सदन में सामान्य तौर पर नहीं उठाया जाता लेकिन इस सत्र में पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर कई बार विभिन्न रूपों में सवाल उठाये गए.