logo-image

सुप्रीम कोर्ट के 3 जजों की बेंच ने इस वकील को भेजा नोटिस, जानिए क्या है कारण

न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा, न्यायमूर्ति रोहिंटन फली नरीमन और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई कल के लिए टाल दी है.

Updated on: 23 Apr 2019, 11:57 AM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की बेंच ने सुप्रीम कोर्ट के वकील उत्सव बैंस को नोटिस दिया, आपको बता दें कि उत्सव बैंस ने दावा किया था कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को यौन उत्पीड़न मामले में फंसाये जाने की साजिश रची जा रही है. न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा, न्यायमूर्ति रोहिंटन फली नरीमन और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई कल के लिए टाल दी है. 

आपको बता दें कि उत्सव बैंस ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर लगे यौन शोषण के आरोप के मामले में एक लंबी पोस्ट फेसबुक पर लिखी थी. इस पोस्ट में उन्होने बताया था कि सीजेआई पर उक्‍त आरोप उन्‍हें बदनाम करने की साजिश के तहत लगाए गए हैं ताकि वह घबराकर अपने पद से इस्‍तीफा दे दें. बैंस का दावा है कि इस साजिश में उनसे भी संपर्क किया गया था और डेढ़ करोड़ की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्‍होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था.

यह भी पढ़ें : आयकर मामले में राहुल-सोनिया पर आज फाइनल सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

वकील उत्‍सव बैंस का दावा है कि उनसे एक युवक के द्वारा प्रेस क्‍लब ऑफ इंडिया में इस बारे में मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) के खिलाफ एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करने को कहा था. उस शख्‍स ने आसाराम केस में पीड़िता के पक्ष में मेरे किए गए काम की सराहना की. और उसने ये भी कहा कि वो उस पीड़ित महिला का रिश्तेदार है. मुझे वह शख्‍स एक ट्रेड एजेंट की तरह लग रहा था क्योंकि वो मेरे सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे सका. मैंने उससे सवाल किया था कि पीड़िता के साथ आपका क्या रिश्‍ता है मेरे इस सवाल पर वो हड़बड़ा गया और अचानक, उसने मुझसे कहा कि यदि मैं पीड़िता की पैरवी करता हूं तो वह इस केस के लिए मुझको 50 लाख रुपये देगा. मैंने उसकी पेशकश ठुकरा दी थी.

यह भी पढ़ें : 'सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा चौकीदार चोर है' वाले बयान पर राहुल गांधी ने SC से मांगी माफी