logo-image

गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, दीवार गिरने से 3 लोगों की मौत, 2 जख्मी

गुजरात के भरुच के नादेडा गांव में आज(रविवार) तड़के दीवार गिरने से तीन की मौत हो गई और दो घायल हो गए.

Updated on: 04 Aug 2019, 10:04 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के कई जिलों में बारिश ने तबाही मचा रखी है. सूरत, वडोदरा और नवसारी जिले में बाढ़ ने कहर मचा रखी है. भरुच के नादेडा गांव में आज(रविवार) तड़के दीवार गिरने से तीन की मौत हो गई और दो घायल हो गए. बारिश की वजह से दीवार में सीलन आ गई और वो भरभरा कर गिर गई. इधर, नवसारी के मेंधर गांव में बाढ़ में 31 लोग फंसे हुए थे. खबर मिलने के बाद वहां वायुसेना की टीम भेजी गई. इसके बाद सबका रेस्क्यू किया गया.बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए वायुसेना ने 2 हेलीकॉप्टर तैनात किए.

मौसम विभाग की मानें तो गुजरात में अभी बारिश की आशंका बनी हुई है. नवसारी, डांग, तापी, सूरत और वलसाड में बारिश जारी रहेगी. लगातार बारिश होने से नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

इधर, महाराष्ट्र में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते मुंबई और सतारा में पांच लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र के बड़े हिस्से, विशेष रूप से तटीय कोंकण क्षेत्र में बारिश लगातार जारी है. इसी वजह से क्षेत्र में रविवार को ट्रेनों के आवागमन पर भी असर पड़ा है. अधिकारियों ने कहा कि ठाणे में हेलीकॉप्टरों ने 73 लोगों को बचाया और मुंबई उपनगर में फंसे लगभग 400 लोगों को बचाने के लिए नौका तैनात की गई.

इसे भी पढ़ें:J&K में मची उथल-पुथल पर हुई सर्वदलीय बैठक, महबूबा और फारूख ने भारत-पाक से की ये अपील

वहीं मुंबई के सांताक्रूज पूर्व में बिजली का करंट लगने से एक महिला और उसके बेटे की मौत हो गई, जबकि धरावी में एक युवक बह गया. इसके अलावा पुणे के दो व्यक्ति सतारा में एक झरने में डूब गए. उन लोगों की कार पुल पर एक बैरिकेड से टकरा गई और वे बाढ़ के पानी में बह गए.