पूर्वांचल का यह दिग्गज नेता राज्यसभा में लेगा अरुण जेटली की जगह!

विकास चंद्रा  |   Updated On : September 26, 2019 05:02:47 PM
अरुण जेटली (फाइल)

अरुण जेटली (फाइल) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  अरुण जेटली की राज्यसभा सीट पर चुनाव
  •  पूर्वांचल का यह दिग्गज नेता ले सकता है जगह
  •  16 अक्टूबर को होगा राज्यसभा सीट पर चुनाव

नई दिल्ली:  

दिवंगत बीजेपी नेता अरुण जेटली की राज्यसभा सीट से यूपी के पूर्वांचल बीजेपी नेता मनोज सिन्हा को राज्ससभा भेजा जा सकता है. सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी मनोज सिन्हा को अरुण जेटली की जगह राज्यसभा भेज सकती है. गुरुवार को बीजेपी मुख्यालय में मनोज सिन्हा ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. आपको बता दें कि मनोज सिन्हा ग़ाज़ीपुर से लोकसभा चुनाव हार गए थे.

गाजीपुर से पूर्व सांसद रहे मनोज सिन्हा नरेंद्र मोदी की अगुवई में एनडीए-1 की सरकार में मंत्रिपद पर थे इसके अलावा साल 2017 में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत के बाद वो मुख्यमंत्री पद के प्रबलतम दावेदारों में से एक थे. लेकिन योगी आदित्यनाथ सिंह को यूपी के सीएम पद की शपथ दिलाई गई.

चुनाव आयोग ने उत्‍तर प्रदेश की एक राज्‍यसभा सीट पर चुनाव की घोषणा कर दी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है. इस सीट पर चुनाव 16 अक्‍टूबर को कराए जाएंगे. उत्‍तर प्रदेश की एक सीट के साथ ही बिहार की भी एक खाली सीट पर चुनाव 16 अक्‍टूबर को ही कराए जाएंगे. बिहार की सीट पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी के निधन से खाली हुई है. लंबी बीमारी के बाद 24 अगस्त को अरुण जेटली का निधन हो गया था. वहीं, राम जेठमलानी ने आठ सितंबर को अंतिम सांस ली थी.

First Published: Sep 26, 2019 04:28:50 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो