BREAKING NEWS
  • दिल्ली में फिर लगी भयंकर आग, 21 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद- Read More »

बीजेपी (BJP) का दावा, महाराष्ट्र में उसके बगैर नहीं बन सकती कोई सरकार

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 15, 2019 05:53:05 PM
चंद्रकांत पाटिल

चंद्रकांत पाटिल (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के बीच बीजेपी ने एक बार फिर से दावा किया है कि सरकार तो उसकी ही बनेगी. महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Maharashtra BJP president Chandrakant Patil) ने कहा कि हमारे पास सबसे ज्यादा विधायक हैं. सरकार बीजेपी की ही बनेगी. चंद्रकांत पाटिल ने कहा, 'हमारे पास सबसे ज्यादा संख्या है. 119 विधायकों के साथ हम राज्य में बीजेपी सरकार बनाएंगे. देवेंद्र फडनवीस ने पार्टी के नेताओं के समक्ष यह विश्वास व्यक्त किया है'

उन्होंने आगे कहा, 'हम राज्य को एक स्थिर सरकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. बीजेपी के बिना महाराष्ट्र में कोई सरकार नहीं हो सकती.'

इससे पहले गुरुवार को बीजेपी कोर कमेटी की बैटक हुई. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अलावा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, आशीष शेल्लार, पंकजा मुंडे, गिरीश महाजन समेत पार्टी के कई नेता शामिल रहे. अधिकतर नेता बैठक खत्म होने के बाद खुश नज़र आए.

बैठक के बाद बीजेपी नेता आशीष शेल्लार ने कहा, 'जय श्री राम, हो गया काम'. जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बनाने के लिए पूरी कोशिश में है. कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी को जिस जादुई नंबर की जरूरत थी वह मिल गया है.

और पढ़ें:वीर सावरकर के पोते रंजीत ने कहा- उद्धव ठाकरे हिंदुत्व को लेकर कांग्रेस की सोच में करेंगे बदलाव

इधर, शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. एनसीपी और कांग्रेस, शिवसेना का साथ जाने के लिए तैयार हो गए हैं. शनिवार को जानकारी के मुताबिक पहली बार एक साथ तीनो पार्टी के नेता राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. राज्यपाल से दोपहर तीन बजे का समय मांगा गया है. वहीं महाराष्ट्र को लेकर सोनिया गांधी के घर पर चल रही चल रही बैठक खत्म हो गई है. बैठक में अहमद पटेल, के सी वेणुगोपाल, ए के एंटनी, मुकुल वासनिक मौजूद थे. 17 नवंबर को सोनिया गांधी और शरद पवार की मुलाकात दिल्ली में होगी. बता दें कि महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में लंबे चले सियासी ड्रामे के बीच शिवसेना (Shiv Sena) के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. उसकी मन मांगी मुराद पूरी होने जा रही है.

First Published: Nov 15, 2019 05:48:00 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो