तब बाबूलाल गौर ने इस कांग्रेसी को दिया था CM बनने का आशीर्वाद

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 21, 2019 07:39:09 AM
बाबू लाल गौर फाइल फोटो

बाबू लाल गौर फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल गौर का बुधवार को निधन हो गया, वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. बाबूलाल गौर भले भाजपा के नेता रहे हों, लेकिन उनके संबंध अन्‍य पार्टियों के नेताओं से भी काफी मधुर रहे हैं. हाल ही में बाबूलाल गौर उस वक्‍त चर्चा में आए थे, जब उन्‍होंने एक कांग्रेसी नेता को मुख्‍यमंत्री बनने तक का आशीर्वाद दे दिया था. उन्‍होंने प्रदेश सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह को भावी मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया था. तब गौर ने मंच से यह भी कहा था कि वह अपने कार्यकाल में भोपाल में मेट्रो नहीं चला पाए, लेकिन इसे शुरू करने की जरूरत है. गौर ने कहा था कि यह उनके मन की भावना है, इसलिए उन्‍होंने जयवर्धन सिंह को मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया है. तब उन्‍होंने इस पर चिंता जताई थी सब जगह मेट्रो चल रही है तो भोपाल में अभी तक शुरू क्‍यों नहीं हो सकी है. 

यह भी पढ़ें ः मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता बाबूलाल गौर (89) का निधन

गौरतलब यह भी है कि इसके पहले विधानसभा चुनाव के समय भी बाबूलाल गौर ने गैस राहत मंत्री आरिफ अकील को आशीर्वाद दिया था और कहा था कि आप की सरकार बन रही है और आप मंत्री बनोगे और हुआ भी वैसा ही. एक बार अपने कार्यकाल में अपनी ही सरकार पर कटाक्ष करते हुए गौर ने कह दिया था कि वह तो मेट्रो नहीं चला पाए यानी उनकी सरकार में तो नहीं चला पाए लेकिन आप जरूर भोपाल में मेट्रो चलाइएगा.

यह भी पढ़ें ः सर डॉन ब्रैडमैन के नजदीक पहुंचे कप्‍तान विराट कोहली, तोड़ सकते हैं उनका यह रिकार्ड

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल गौर (89) का बुधवार सुबह निधन हो गया. लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था. पिछले 7 अगस्‍त को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें भोपाल के नर्मदा अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था. वे फेफड़ों में इन्फेक्शन से पीड़ित थे. अस्‍पताल में उन्‍हें कई दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था. डॉक्‍टरों ने उन्‍हें निमोनिया होने की भी पुष्‍टि की थी.बाबूलाल गौर 27 जुलाई को ही गुरुग्राम के निजी अस्पताल से हार्ट का इलाज कराकर वापस लौटे थे.  भर्ती होने के बाद से ही बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता बाबूलाल गौर के स्वास्थ्य में कोई सुधार दर्ज नहीं किया जा रहा था. अस्‍पताल में भाजपा के कई बड़े नेता स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे थे. इनमें पूर्व सीएम शिवराज सिंह और नरोत्तम मिश्रा भी शामिल रहे. बीजेपी नेताओं के अलावा मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ भी बाबूलाल गौर का हालचाल लेने अस्‍पताल गए थे.

First Published: Aug 21, 2019 07:39:09 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो