logo-image

युवक ने पत्नी को पढ़ाई के लिए भेजा विदेश, फिर क्या हुआ, दास्तां जानकर रो पड़ेंगे आप

पत्नी ने पढ़ाई के बाद किसी और युवक से रचा ली शादी, पुलिस ने दर्ज किया धोखाधड़ी का मुकदमा

Updated on: 16 May 2019, 11:07 PM

highlights

  • पत्नी को भेजा विदेश तो रचा ली दूसरी शादी
  • पुलिस ने धोखाधड़ी का दर्ज किया मुकदमा
  • पढ़ाई के लिए 25 लाख रुपये किए थे खर्च  

नई दिल्ली:

पति-पत्नी के बीच बेहद ही गंभीर वाकया सामने आया है. जिसे जानकर हर कोई हैरान है. एक युवक की शादी हुई. युवक पत्नी को आगे पढ़ाना चाहता था. इसके लिए उसने अपनी पत्नी को पढ़ने के लिए कनाडा भेजा. वहां से उन्होंने उसकी शिक्षा दिलाई. उसने पत्‍नी के आइलेट्स करने, कनाडा जाने व वहां पढ़ाई करने का पूरा खर्चा उठाया. इस पर उसने करीब 25 लाख 70 हाजर रुपये खर्च किए. दोनों में तय हुआ यह हुआ था कि कनाडा में सैटल होने के बाद वह पति को भी वहां बुला लेगी. लेकिन, शिक्षा पूरी कर वहां सैटल होने के बाद युवती पंजाब वापस आई और किसी अन्‍य युवक से शादी रचाकर वापस कनाडा चली गई.

पति को नहीं लगने दी भनक

युवक का कहना है कि पत्‍नी उससे तलाक लिए बिना ही दूसरी शादी कर ली. उसने पति को इसकी भनक तक नहीं लगने दी. वह कनाडा में सैटल हो गई तो पांच साल बाद पहले पति से तलाक दिए बिना लुधियाना के एक अन्य युवक के साथ शादी रचाकर कनाडा चली गई. पति ने इसके बाद पुलिस में शिकायत की. इस मामले में थाना सदर पुलिस ने एनआरआइ युवती व उसके परिजनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया और युवती के पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

जानें, क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, दंगा पीडित इंसाफ वेलफेयर समिति पंजाब के प्रधान रजिंदर सिंह संघा निवासी डरौली भाई के बेटे जसप्रीत सिंह ने थाना सदर पुलिस की शिकायत में कहा कि गांव बोहना निवासी एक युवती के साथ उसकी शादी हुई थी. इस दौरान तय हुआ था कि ससुराल वाले युवती को कनाडा पढ़ाई के लिए कनाडा भेजेंगे. पढ़ाई पूरी होने के बाद वह खुद कनाडा में सैटल होने के बाद पति को भी वहां बुला लेगी. जसप्रीत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उसकी और युवती की शादी 1 मार्च 2011 को सिख रीति रिवाज से गांव बोहना में हुई. मोगा के सब रजिस्ट्रार कार्यालय में विवाह का रजिस्ट्रेशन भी करवाया गया था. शादी के लगभग छह महीने बाद युवती सितंबर 2011 में कनाडा पढ़ाई के लिए चली गई.

पुलिस ने युवती के पिता को किया गिरफ्तार

जसप्रीत सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि शादी के तीन साल तक वह अपनी पत्नी के विदेश जाने व विदेश में आगे की पढ़ाई आदि पर 25 लाख 70 हजार रुपये खर्च कर चुका था. इस बीच नवंबर 2015 में युवती कनाडा से वापस पंजाब आई. पत्‍नी उससे तलाक लिए बिना ही लुधियाना के गांव रामपुर निवासी युवक के साथ शादी कर ली. उसने लुधियाना के एक होटल में 29 नवंबर 2015 को दूसरी शादी रचा ली. पुलिस ने आरोपित युवती के पिता को गिरफ्तार कर लिया है. थाना सदर के सहायक थानेदार जगसीर सिंह ने बताया कि अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है.