logo-image

करतारपुर जाने वाला शाम तक आतंकी बनकर लौटता है- पंजाब DGP

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि करतारपुर जाने वाला शाम तक आतंकी बनकर वापस लौटता है.

Updated on: 22 Feb 2020, 03:12 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता (Punjab DGP Dinkar Gupta) ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि करतारपुर (Kartarpur Corridor) जाने वाला शाम तक आतंकी बनकर वापस लौटता है. उन्होंने कहा कि इसी चिंता के चलते करतारपुर कॉरिडोर नहीं खोला गया था. डीजीपी ने बिना वीज़ा के करतारपुर में एंट्री को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि एंट्री फ्री होने से सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं. डीजीपी के मुताबिक पाकिस्तान में कुछ ऐसे लोग हैं जो श्रद्धालुओं को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं और यही वजह है कि इतने सालों से इस कॉरिडोर को नहीं खोला जा रहा था. उनके इस बयान पर हंगामा शुरू हो गया है. 

यह भी पढ़ेंः 7 मार्च को अयोध्या जाएंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, सरकार के 100 दिन पूरा होने पर कार्यक्रम

पंचकुला में एक कार्यक्रम में डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा, 'करतारपुर में ऐसी क्षमता है कि अगर आप किसी साधारण शख्स को भी सुबह भेजते हैं तो शाम तक वो ट्रेंड आतंकी के तौर पर लौटता है. आप वहां छह घंटे तक रहते हैं. आपको वहां फायरिंग रेंज तक ले जाया जा सकता है. आपको वहां IED बनाने के लिए सिखाया जा सकता है.' डीजीपी ने कार्यक्रम में आगे कहा, 'ये बड़ी चिंता की बात है और यही वजह है कि इसे इतने सालों तक नहीं खोला गया. मैं इंटेलिजेंस ब्यूरो में 8 सालों तक था और इन चिज़ों को देखता था. हमलोग ये सोचते थे कि सुरक्षा को देखते हुए कॉरिडोर को खोलना बड़ी चुनौती होगी. लेकिन बाद में सिख समुदाय के लोग इसे खोलने की मांग करने लगे तो हमने उनका सपना पूरा किया. लिहाजा़ सुरक्षा चिंताओं को हमने ठंढ़े बस्ते में डाल दिया.'

यह भी पढ़ेंः भारत-अमेरिका के रिश्‍तों में सरगर्मी क्‍या हम मनमोहन सिंह के समय में सोच सकते थे: संबित पात्रा

दिनकर गुप्ता ने कार्यक्रम में कहा कि वो पिछले हफ्ते करतारपुर कॉरिडोर के मुद्दे पर चर्चा में भाग लेने के लिए दिल्ली भी गए थे. उन्हें जानकारी मिली है कि पाकिस्तान के लोग यहां से जाने वाले लोगों को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं. हमलोग मोबाइल फोन को लेकर परेशान हैं जो यहां के लोग वहां लेकर जाते हैं. पहले बैसाखी और गुरू पर्व पर ही श्रद्धालुओं का जत्था वहां जाता था. लेकिन अब बड़ी संख्या में लोग वहां जा रहे हैं.