logo-image

कांग्रेस के पांचवें बड़े चेहरे ने की मोदी सरकार की तारीफ, जानें कौन हैं वो

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने मंगलवार को आयुष्मान भारत योजना के बहाने मोदी सरकार की तारीफ की.

Updated on: 22 Oct 2019, 11:52 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने मंगलवार को आयुष्मान भारत योजना के बहाने मोदी सरकार की तारीफ की. उन्होंने लखनऊ में वित्त आयोग की बैठक के दौरान कहा कि 'यह एक अच्छी योजना है, जिसे सबका सहयोग मिलना चाहिए.' इससे पहले कांग्रेस के चार अन्य चेहरे किसी न किसी बहाने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) या उनकी सरकार के कार्यो की तारीफ कर चुके हैं. इनमें से ज्यादातर मनमोहन सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं.

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने बीते अगस्त में प्रधानमंत्री मोदी को एक ट्वीट में तारीफ करते हुए कहा था, 'मैं छह साल से दलील दे रहा हूं कि यदि नरेंद्र मोदी कोई सही काम करते हैं या सही बात कहते हैं, तब उनकी सराहना की जानी चाहिए, ताकि जब वह कुछ गलत करें, और हम उनकी आलोचना करें तब उसकी विश्वसनीयता रहे.'

इसे भी पढ़ें:कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, ऐसे पकड़े गए दोनों मुख्य आरोपी

वहीं, थरूर से पहले एक और पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जयराम रमेश भी तारीफ कर चुके हैं. वह भी पूर्व में कह चुके हैं, 'वक्त आ गया है कि अब हम 2014 से 2019 के बीच मोदी द्वारा किए गए काम को समझें, जिसकी वजह से वह मतदाताओं के 30 प्रतिशत से अधिक वोट से वापस सत्ता में लौटे.'

और पढ़ें:हरियाणा में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर, Exit Poll का ये है रुझान

वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमेशा बुरा-भला कहने को गलत बता चुके हैं. उन्होंने कहा था कि काम का आकलन किसी व्यक्ति के आधार पर नहीं, बल्कि मुद्दों के आधार पर किया जाना चाहिए. वहीं पांच अगस्त को जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा था तो उसके बाद कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मोदी सरकार के फैसले की तारीफ कर चुके हैं.