logo-image

कश्मीर के गांदरबल में तीन आतंकी ढेर, कई और के छिपे होने की आशंका पर सर्च ऑपरेशन जारी

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच घंटो से चल रही मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है. कुछ और संदिग्धों के छिपे होने की आशंका के बाद इलाके की कड़ी घेराबंदी की गई है.

Updated on: 28 Sep 2019, 02:26 PM

highlights

  • कश्मीर के गांदरबल में घंटों चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकी ढेर.
  • अभी कई और के छिपे होने की आशंका पर जारी है सर्च ऑपरेशन.
  • संयुक्त राष्ट्र महासभा में इमरान खान ने दी थी खून-खराबे की धमकी.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में जम्मू-कश्मीर में भारी खून-खराबे की धमकी के चंद घंटों बाद ही कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया. शनिवार सुबह कश्मीर के गांदरबल समेत अन्य स्थानों पर कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थी. एक निजी वाहन को छीनने का भी प्रयास किया गया. इसके बाद गांदरबल इलाके में शुरू किया गया अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. इसमें तीन आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है. कुछ और संदिग्ध के छिपे होने की आशंका के बाद इलाके की कड़ी घेराबंदी की गई है.

यह भी पढ़ेंः जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने पर सुनवाई के लिए संविधान पीठ गठित

घिरा देख आतंकियों ने शुरू की गोलीबारी
मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि सुरक्षाबलों को यह जानकारी मिली कि क्षेत्र में दो से तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं. पुलिस की एसओजी टीम और सेना के जवानों ने गांदरबल के नारानाग इलाके की घेराबंदी करते हुए आने जाने वाले मार्गों पर आवाजाही बंद कर दी. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने अपने को घिरा देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस पर सुरक्षाबलों ने भी तुरंत पोजीशन लेते हुए जवाबी कार्रवाई की. पहले तो आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया. जब वे नहीं माने तो सुरक्षाबलों ने हल्के हथियारों के साथ-साथ गोलाबारूद का भी इस्तेमाल किया.

यह भी पढ़ेंः बाल-बाल बचे इमरान खान, अमेरिका से लौटते वक्‍त विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन है जारी
तीन घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद करीब तीन आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है. मारे गए आतंकवादी किस संगठन से संबंधित थे, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. अभी क्षेत्र में और भी आतंकवादियों के मौजूद होने की आशंका है. सूत्रों का कहना है कि गांदरबल में मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी मिला है. फिलहाल सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन जारी रखे है.