logo-image

Jammu-Kashmir: रामबन में मुठभेड़, घर में छिपे 3 आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद; देखें Video

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अशांति व्यवस्था फैलाने के लिए आतंकवादी लगातार लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं, लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) के जवान उनकी नापाक हरकतों को नाकाम कर दे रहे हैं.

Updated on: 28 Sep 2019, 05:07 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अशांति व्यवस्था फैलाने के लिए आतंकवादी लगातार लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं, लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) के जवान उनकी नापाक हरकतों को नाकाम कर दे रहे हैं. इसी क्रम में जम्मू (Jammu) के रामबन जिले (Ramban district) में सुरक्षा बलों ने एक मकान में छिपे तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिए हैं. वहीं, गोलीबारी में सेना के एक जवान शहीद हो गए और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. 

यह भी पढ़ेंः गुरुनानक देव की 550वीं जयंती पर 9 सिख कैदियों को मिलेगी विशेष राहत

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक (IG) मुकेश सिंह ने बताया कि रामबन स्थित बटोट बाजार में शनिवार को 12.45 बजे आतंकवादियों के होने की सूचना मिली थी. पता चले कि 5 आतंकवादी एक घर में छिपे हुए थे, जहां उन्होंने एक नागरिक को बंधन बना लिया था. सूचना पर पहुंचे सेना के जवानों ने आतंकवादियों को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया.

आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस पर दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें 3 आतंकवादी ढेर हो गए हैं. हालांकि, सेना के जवान अभी दो आतंकवादियों की तलाश में जुटे हुए हैं. वहीं, आतंकी द्वारा बंधक बनाए गए नागरिक को भी सुरक्षित बचा लिया गया है. इसके अलावा ही मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.   

यह भी पढ़ेंःउद्धव ठाकरे बोले- मैं बालासाहेब ठाकरे को जुबान दी थी कि एक दिन शिवसेना का सीएम होगा

बता दें कि सुबह कश्मीर के गांदरबल समेत अन्य स्थानों पर कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थी. एक निजी वाहन को छीनने का भी प्रयास किया गया. इसके बाद गांदरबल इलाके में शुरू किया गया अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. इसमें तीन आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है. कुछ और संदिग्ध के छिपे होने की आशंका के बाद इलाके की कड़ी घेराबंदी की गई है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में जम्मू-कश्मीर में भारी खून-खराबे की धमकी के चंद घंटों बाद ही कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है. इसके बाद से पाकिस्तान की ओर से लगातार कश्मीर में आतंकवादी भेजे जा रहे हैं.