logo-image

आज कश्मीर समेत देश के कई हिस्सों में आतंकी कर सकते हैं 'धमाका', हाई अलर्ट पर जवान

जम्मू-कश्मीर में दहशतगर्दों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के 8 आतंकवादियों को धर दबोचा गया है.

Updated on: 09 Sep 2019, 11:55 PM

highlights

  • मुहर्रम के मौके पर देश में हो सकता है आतंकी हमला
  • कश्मीर सहित देश के कई राज्य आतंकियों के निशाने पर
  • सेना की खुफिया विभाग ने दी जानकारी, देशभर में अलर्ट

नई दिल्‍ली:

मुहर्रम के दिन जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) समेत देश के कई इलाकों को दहलाने के लिए आंतकवादी (Terrorist) एक बार फिर गहरी साजिश रच रहे हैं. सेना के सूत्रों (Indian Army Inputs) ने खुलासा किया है कि मुहर्रम (Muharram) के दिन ये आतंकवादी देश की शांति को भंग करने की कोशिश कर सकते हैं और हिंसा फैला सकते हैं. वैसे तो जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 और 35-ए (Article 370 and 35-A) को हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान कश्मीर की शांति को भंग करने की प्रत्येक दिन करता है. इस बीच सेना के सूत्रों ने बड़ा दावा किया है कि 10 सितंबर को मुहर्रम (Muharram 2019) के दिन कश्मीर (Kashmir) में आतंकियों और उनके पनाहगार हिंसा फैलाने की योजना है. इसीलिए एहतियातन इस बार भी मुहर्रम (Muharram) के दिन सड़कों पर जुलूस और ताजिया नहीं निकाले जाने का निर्णय लिया गया है.

जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए 8 आतंकी
जम्मू-कश्मीर में दहशतगर्दों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के 8 आतंकवादियों को धर दबोचा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आतंकवादी दुकान खोलने वालों को धमकी दे रहे थे. वो दुकानदारों को दुकान नहीं खोलने के लिए कह रहे थे. इस दौरान उन्हें पकड़ा गया. बता दें कि सोपोर जिले के डंगरपोरा इलाके में शनिवार को आतंकवादियों द्वारा एक बच्ची समेत चार लोग घायल हो गए थे. माना जा रहा है कि इस घटना में इन आतंकवादियों का हाथ है. फिलहाल पुलिस इन्हें अपने साथ लेकर गई है, ताकि पूछताछ की जा सके.

यह भी पढ़ें- Alert! मुहर्रम के दिन कश्मीर को दहलाने का साजिश बना रहे आतंकी- सेना के सूत्र

राजस्थान की सीमारेखा से गिरफ्तार हुआ आतंकी
भारतीय सुरक्षा बलों ने एक पाकिस्तानी युवक को घुसपैठ करते हुए पकड़ लिया है. सोमवार को पाकिस्तानी सीमारेखा के पास सीमारेखा को दोनों देशों के बीच बिछाई कटीली तारों के बीच से एक पाकिस्तानी युवक घुसपैठ की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान सीमारेखा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने उस पाकिस्तानी युवक को धर दबोचा. पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार करने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसी उस युवक से पूछताछ कर रही है. पाकिस्तानी युवक के पास से पाकिस्तानी मुद्रा के कुछ नोट बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें-राजस्थान में सीमारेखा के पास घुसपैठ कर रहा पाकिस्तानी युवक, BSF ने धर दबोचा

केरल में भी जारी है अलर्ट
केरल पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बहेरा ने राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया है. राज्य के सभी जिलों में हाई अलर्ट कर दिया है. भारतीय सेना ने इससे पहले सचेत कर दिया था कि इलाके में आतंकवादी हमले हो सकते हैं. पूरे राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर सतर्कता बरती जा रही है. राज्य पुलिस सक्रिय हैं. किसी भी घटना से लड़ने के लिए पुलिस और सेना मुस्तैद हैं.

यह भी पढ़ें- असम ही नहीं पूरे देश से अवैध घुसपैठियों को बाहर निकालेंगे : अमित शाह