logo-image

15 अगस्त को दिल्ली के लाल किले पर हो सकता है आतंकी हमला, अलर्ट जारी

इस अलर्ट के बाद राजधानी दिल्ली में मॉकड्रिल की गई है.

Updated on: 11 Aug 2019, 06:38 PM

नई दिल्ली:

15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस आने वाला है देश की राजधानी दिल्ला में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है. सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि आतंकी सीवर, गढ्ढे और अन्य रास्तों से आतंकी हमला कर सकते हैं. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के लाल किले पर हमला हो सकता है और हमलावर आतंकी अफगानिस्तान के पासपोर्ट पर भारत में दाखिल हो सकते हैं. इस अलर्ट के बाद राजधानी दिल्ली में मॉकड्रिल की गई है. दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में पुलिस ने मीना बाजार के पास मॉक ड्रिल की है इस मॉकड्रिल में पुलिस के जवानों ने डमी टाईम बम को डिस्फीयूज किया.

सूत्रों की मानें तो दिल्ली के लाल किले से तीन किलोमीटर के दायरे में आतंकी 15 अगस्त को हमला कर सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जारी किए गए अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी IED, सरकारी गाड़ी और वर्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं. एजेंसियों ने यह भी बताया है कि दिल्ली में तीन से चार आतंकी दाखिल हो सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने कुछ संदिग्ध फोन कॉल इन्टरसेप्ट किए हैं जिसके बाद उन्होंने इस आतंकी हमले के अलर्ट की घोषणा की है. एजेंसियों ने यह भी बताया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI- दिल्ली, लखनऊ और गाजियाबाद में भी आतंकी हमले करवा सकती है.

सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली के एयरपोर्ट पर सतर्कता बरतने की सलाह दी है. आपको बता दें कि एजेंसियों ने जारी किए गए अलर्ट में ये भी बताया है कि आतंकि इस हमले में किसी VVIP को भी निशाना बना सकते हैं. इसके अलावा एजेंसियों ने दिल्ली एनसीआर के 17 इलाकों को संवेदनशील घोषित किया है. साथ ही एजेंसियों ने यह सलाह भी दी है कि सभी गाड़ियों कई बार चेकिंग की जाए. साथ ही एजेंसियों ने यह भी बताया कि पाकिस्तान का आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद राष्ट्रीय राजधानी को निशाना बना सकते हैं. बताया जा रहा है कि आतंकी बसों और अन्य परिवहन के साधनों के जरिए दिल्ली में दाखिल हो सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी भारत में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकती है.