BREAKING NEWS
  • विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने अमित- Read More »
  • 17 साल के लड़के ने 60 साल की बुजुर्ग महिला को बनाया हवस का शिकार, मामला जान थर्रा जाएगी रूह- Read More »

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव का भारत पर भी पड़ा असर, जानें क्या है वजह

News State Bureau  |   Updated On : June 21, 2019 11:27:20 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

ईरान (Iran) ने गुरुवार को अमेरिका (America) के एक शक्तिशाली ड्रोन मार गिराया, जिससे दोनों के बीच तनाव बढ़ गया है. इसी बीच यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines) ने ईरान के हवाई क्षेत्र से होकर न्यूयॉर्क से मुंबई आने जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया है. एयरलाइंस ने बयान जारी कहा, सुरक्षा के चलते यह कदम उठाया गया है. बता दें कि ये फ्लाइट रोजाना शाम को न्यूयॉर्क के न्यूजर्सी एयरपोर्ट से मुंबई एयरपोर्ट पर आती है.

यह भी पढ़ेंः चमकी बुखार को लेकर उत्तराखंड में हाईअलर्ट, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

एयरलाइंस ने आगे यह भी कहा, जब ईरान द्वारा अमेरिकी ड्रोन को मारा गया उस वक्त एक कमर्शियल एयरक्रॉफ्ट भी उसके बेहद नजदीक उड़ान भर रहा था. उन्होंने कहा कि ऐसे में दक्षिण एयरक्राफ्ट पर हमला होने का खतरा है. इसी वजह से कंपनी ने यह फैसला किया गया है.

यह भी पढ़ेंः Triple Talaq Bill: आज लोकसभा में मोदी सरकार पेश करेगी अपना पहला बिल, ये पार्टियां करेंगी विरोध

गौरतलब है कि अमेरिका ने मीडिया रिपोर्ट में स्वीकार किया है कि ईरान ने उसके 18 करोड़ डॉलर के शक्तिशाली जासूसी ड्रोन को गिरा दिया है. इसके फौरन बाद ईरान ने ऐलान कर दिया कि वह जंग के लिए पूरी तरह से तैयार है. जाहिर है खाड़ी क्षेत्र में बढ़ता तनाव पूरी दुनिया के लिए चिंता की बात है, क्योंकि यह खबर ऐसे समय में आई है जब हाल ही में एक रिपोर्ट में आशंका जताई गई थी कि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव परमाणु युद्ध तक में तब्दील हो सकता है.

First Published: Jun 21, 2019 10:36:02 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो