logo-image

Hamari Sansad Sammelan : जानें देश के सबसे युवा सांसद तेजस्वी सूर्या के बारे में

तेजस्वी सूर्या की उम्र महज 28 साल है. एक हाई-प्रोफाइल सीट से एक बेहद युवा चेहरे को मौका देकर बीजेपी ने सबको हैरान कर दिया.

Updated on: 18 Jun 2019, 03:57 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 में बेंगलुरु दक्षिण की सीट से तेजस्वी सूर्या को अपना उम्मीदवार घोषित किया तो सभी चौंक पड़े. तेजस्वी सूर्या की उम्र महज 28 साल है. एक हाई-प्रोफाइल सीट से एक बेहद युवा चेहरे को मौका देकर बीजेपी ने सबको हैरान कर दिया. तेजस्वी सूर्या इसके पहले बीजेपी की स्टूडेंट विंग एबीवीपी से जुड़े रहे हैं.

यह भी पढ़ें- भ्रष्टाचार के खिलाफ फिर चला मोदी सरकार का चाबुक,15 वरिष्ठ अधिकारियों को किया रिटायर

सूर्या कर्नाटक के चिकमंगलूर जिले के रहने वाले हैं. उनके चाचा एलए रविसुब्रमण्यन बासावानगुडी से विधायक हैं. तेजस्वी सूर्या ने बेंगलुरु के इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज से कानून की पढ़ाई की है. वह कर्नाटक हाईकोर्ट में वकील के तौर पर प्रैक्टिस करते हैं. वह भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश महासचिव और पार्टी की नेशनल सोशल मीडिया टीम के सदस्य हैं. बीजेपी ने जब उन्हें बेंगलुरु दक्षिण सीट से टिकट देने का ऐलान किया तो खुद उन्हें भरोसा नहीं हुआ था. उऩ्होंने ट्विटर पर हैरानी व्यक्त करते हुए लिखा था, ओ मॉय गॉड...मुझे भरोसा नहीं हो रहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री और दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष ने 28 साल के युवा पर भरोसा दिखाया है. ऐसा सिर्फ मेरी पार्टी बीजेपी में ही हो सकता है. सिर्फ नरेंद्र मोदी के नए भारत में हो सकता है.

इस सीट से दिवंगत अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी भी टिकट की दावेदार थीं, लेकिन बीजेपी ने तेजस्वी सूर्या पर भरोसा जताया. वहीं यह तेजस्वी का पहला लोकसभा चुनाव था और इस बार जीत हासिल कर वो देश के सबसे युवा सांसद बन गए हैं.