logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

असम में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में भाग लेने के लिए अध्यापिका निलंबित

तीताबार में जवाहर नवोदय विद्यालय में अध्यापिका बंदिता बोरा को सीएए के विरोध में दस और सोलह दिसंबर को आयोजित प्रदर्शन में अनधिकृत रूप से भाग लेने के लिए मंगलवार को निलंबित कर दिया गया.

Updated on: 27 Dec 2019, 01:00 AM

जोरहाट:

असम के जोरहाट जिले में एक सरकारी स्कूल की अध्यापिका को कथित तौर पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन में भाग लेने के लिए निलंबित कर दिया गया है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि तीताबार में जवाहर नवोदय विद्यालय में अध्यापिका बंदिता बोरा को सीएए के विरोध में दस और सोलह दिसंबर को आयोजित प्रदर्शन में अनधिकृत रूप से भाग लेने के लिए मंगलवार को निलंबित कर दिया गया.

अधिकारियों ने कहा कि बोरा पर छात्रों को विरोध प्रदर्शन के लिए भड़काने का भी आरोप है. निलंबन का आदेश मिलने के बाद बोरा ने संवाददाताओं से कहा, 'मैंने विरोध प्रदर्शन में भाग लेकर कुछ गलत नहीं किया है. मैं एक असमी हूँ और हमेशा अपनी मातृभूमि के लिए खड़ी रहूंगी. मुझे सीएए का विरोध करने पर नौकरी चले जाने का कोई अफसोस नहीं है और मैं विरोध करती रहूंगी.'

इसे भी पढ़ें:दिलीप घोष ने CAA पर ममता बनर्जी को दी चुनौती, कहा-बंगाल में इसे लागू करने से रोक कर दिखाएं

असम सरकार ने 24 दिसंबर को प्रारंभिक शिक्षा विभाग को एक आदेश जारी कर उसके कर्मचारियों को सोशल मीडिया पर राजनीतिक सामग्री साझा न करने को कहा था. प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में स्थाई और अस्थाई कर्मचारियों को सोशल मीडिया पर राजनीतिक गतिविधियां में हिस्सा लेने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई किये जाने की चेतावनी दी गई थी.