BREAKING NEWS
  • 1 घंटे के अंदर दो गोलीकांड से थर्राया बागपत, 2 लोगों को सरेआम भून दिया गया- Read More »
  • Howdy Modi Live Updates: पीएम मोदी थोड़ी ही देर में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम से करेंगे संबोधन- Read More »
  • सहारनपुर में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष पर जानलेवा हमला, बचाव में आए घरवालों से भी मारपीट, अस्पताल में भर्ती- Read More »

तेलगुदेशम पार्टी को बड़ा झटका 4 राज्यसभा सांसदों ने छोड़ी पार्टी, BJP में जाने की संभावना

News State Bureau  |   Updated On : June 20, 2019 06:09:42 PM
वाई एस चौधरी (फाइल फोटो)

वाई एस चौधरी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें

  •  आंध्र प्रदेश में TDP को बड़ा झटका
  •  TDP के 4 राज्यसभा सांसदों ने छोड़ी सदस्यता बीजेपी में शामिल
  •  विदेशों में छुट्टियां मना रहे हैं TDP चीफ 

नई दिल्ली:  

गुरुवार के दिन तेलुगु देशम पार्टी (TDP) को एक बड़ा झटका लगा है. पार्टी के 6 राज्यसभा सदस्यों में से पूर्व केंद्रीय मंत्री वाईएस चौधरी (Ex Union Minister YS Chaudhary), सीएम रमेश (CM Ramesh) और टीजी वेंकटेश (TG Venketesh) समेत 4 राज्यसभा सांसदों ने पार्टी छोड़ दी है. चारों सांसदों ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (Vice President M Venkaiah Naidu) को एक पत्र लिखकर ये मांग की कि उन्हें एक अलग पार्टी में जाने की अनुमति दी जाए. आंध्र प्रदेश की तेलेगुदेशम पार्टी में मौजूदा समय सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. आपको बता दें कि इन दिनों टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू इन दिनों विदेशों में छुट्टियां मनाने गए हुए हैं, उनके विदेश जाते ही उनकी पार्टी में उथल-पुथल मचना शुरू हो गया है.

मीडिया में आईं कुछ रिपोर्टों से पता चला है कि चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी में साल 2019 के चुनावों के बाद उनकी पार्टी में उथल-पुथल मची हुई है. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक टीडीपी के 4 राज्यसभा सांसदों ने पार्टी छोड़ दी है. इन सांसदों के बीजेपी में जाने की चर्चा है.

टीडीपी चीफ का बयान
वहीं इस मामले पर टीडीपी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू का बयान भी आ गया है नायडू ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि हमने भारतीय जनता पार्टी के साथ केवल राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग और राज्य के अन्य हितों के लिए लड़ाई लड़ी. हम बीजेपी द्वारा टीडीपी को कमजोर करने के प्रयासों की निंदा करते हुए विशेष दर्जा के लिए हमने केंद्रीय मंत्रियों की बलि दे दी है पार्टी के लिए संकट कोई नई बात नहीं है. नेताओं और कैडर में घबराने की कोई बात नहीं है.

यह भी पढ़ें-  पत्रकारिता में योगदान के लिए न्यूज़ नेशन की एंकर श्वेता जया को किया गया सम्‍मानित

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के साल 2019 में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में चंद्रबाबू नायडू की तेलेगुदेशम पार्टी को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने करारी शिकस्त देते हुए प्रचंड जीत दर्ज की थी. इस बार जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व में वाईएसआर कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है. वाईएसआर कांग्रेस को राज्य की 175 विधानसभा सीटों में से 151 सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि लोकसभा की 25 सीटों में 23 सीटों पर वाईएसआर ने जीत का परचम लहराया था. 

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में बिजली कटौती के लिए 'चमगादड़' जिम्मेदार, कमलनाथ के अफसरों दिया बयान

First Published: Jun 20, 2019 03:44:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो