logo-image

#MeeToo : विकास बहल को मिली क्लीन चिट, फिर बने सुपर 30 के डायरेक्टर

जिसके बाद से कई सेलिब्रिटीज ने आगे आकप बेबाकी से अपने साथ हुए सेक्शुअल हैरेसमेंट के बारे में बताया.

Updated on: 01 Jun 2019, 02:36 PM

नई दिल्ली:

साल 2018 में तनुश्री दत्ता द्वारा मीटू की मुहिम शुरू की गई थी. जिसके बाद से कई सेलिब्रिटीज ने आगे आकप बेबाकी से अपने साथ हुए सेक्शुअल हैरेसमेंट के बारे में बताया. कई बड़े नाम आरोपों के घेरे में आए. इसमें से एक नाम विकास बहल का भी था. विकास पर यौन उत्पीड़न के मामले सामने आने के बाद वे इंडस्ट्री में बैन कर दिए गए थे. मगर ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें इस केस में क्लीन चिट मिल गई है. साथ ही आरोप लगने के दौरान वे ऋतिक की फिल्म, सुपर 30 से निकाल दिए गए थे. अब फिर से उन्हें इस फिल्म में निर्देशक का पद मिल गया है.

पिंकविला ने मुंबई मिरर के हवाले से बताया कि- ''रिलाइंस एंटरटेनमेंट ने विकास पर लगे सभी आरोपों पर एक फुल स्केल इंक्वाइरी की. जिसके बाद इंटरनल इंक्वाइरी कमेटी ने इस बात का ऐलान किया कि वे अब बरी हैं और आरोपों से मुक्त हैं. चूंकि आंतरिक जांच में अब उन्हें क्लीन चिट मिल गई है, प्रोडक्शन हाउस के CEO शिबाशीश सरकार ने ये कन्फर्म किया है कि विकास को सुपर 30 फिल्म के निर्देशक के तौर पर पूरा श्रेय दिया जाएगा. अगले हफ्ते जारी होने वाले फिल्म के ट्रेलर में भी विकास बहल का नाम होगा.''

यह भी पढ़ें-सचिन, कपिल देव, गावस्कर या धोनी कौन है महान प्लेयर? सलीम खान ने बताया

बता दें कि मामले की जांच बड़ी गहनता से की गई है और विक्टिम का भी पक्ष लिया गया है. कई अलग-अलग पहलुओं को ध्यान में रखते हुए विकास और विक्टिम से पूछताछ की गई जिसके बाद ये निर्णय लिया गया. गौरतलब है कि निर्देशक विकास बहल पर साल 2015 में बनी फिल्म बॉम्बे वेलवेट के प्रमोशनल टूर के दौरान फ़िल्म के क्रू में शामिल एक महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था.

फिल्म की बात करें तो सुपर 30 की कहानी बिहार में एक कोचिंग संस्था चलाने वाले मैथेमेटिक जीनियस आनंद कुमार की है. फिल्म में ऋतिक रोशन लीड रोल प्ले करते नजर आएंगे. रिलीज डेट की बात करें तो हाल ही में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि फिल्म की रिलीज डेट फाइनल हो गई है. ये फिल्म 12 जुलाई, 2019 को रिलीज होगी.