logo-image

नहीं रुक रहा जमातियों का ड्रामा और नर्सिंग स्टाफ से अश्लीलता, अब दिल्ली में किया 'कांड'

नर्सों के साथ अश्लील हरकत करने और डॉक्टरों पर थूकने को लेकर मामला दर्ज होने के बावजूद यह लोग नहीं सुधरे और शनिवार को भी देश के अलग-अलग राज्यों में अस्पताल कर्मियों को परेशान करने वाला रवैया जारी रहा.

Updated on: 05 Apr 2020, 07:03 AM

highlights

  • दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में हुई नई घटना.
  • नर्सिंग स्टाफ से की छेड़ाछड़, भद्दे इशारे और कहे अपशब्द.
  • पहले भी इसी अस्पताल में जमाती ने सुसाइड का किया था ड्रामा.

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के संकट को बढ़ाने वाले तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के लोगों पर नर्सों के साथ अश्लील हरकत करने और डॉक्टरों पर थूकने को लेकर मामला दर्ज होने के बावजूद यह लोग नहीं सुधरे और शनिवार को भी देश के अलग-अलग राज्यों में अस्पताल कर्मियों को परेशान करने वाला रवैया जारी रहा. गाजियाबाद के एक अस्पताल में तबलीगी जमात में आइसोलेटेड कोरोना संदिग्धों द्वारा अश्लील हरकतें और छेड़छाड़ करने का मामला सामने आने के बाद अब दिल्ली के ताहिरपुर स्थित राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से भी ऐसी ही शर्मनाक घटना सामने आई है.

यह भी पढ़ेंः जेएनयू के 'लिबरल' छात्र ने सुरक्षाकर्मी पर थूक कर कोरोना फैलाने की धमकी दी, मामला दर्ज

नर्सिंग स्टाफ से कर दी छेड़छाड़
अस्पताल सूत्रों के मुताबिक यहां कार्यरत दो नर्सिंग स्टाफ ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार की रात उनके साथ कुछ जमातियों ने छेड़छाड़ की. उन्हें अश्लील इशारे किए और अपशब्द कहे. इस संबंध में अस्पताल प्रशासन को शिकायत दी गई है. अस्पताल प्रशासन के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि इस बाबत पुलिस को भी सूचना दी गई. पुलिस छानबीन के लिए भी पहुंची थी. यह अलग बात है कि फिलहाल वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कोई लिखित शिकायत मिलने से इंकार कर रहे हैं. दूसरी और सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि अस्पताल प्रशासन को जमातियों द्वारा छेड़छाड़ की शिकायत की गई है. बता दें की कुछ दिन पहले दिल्ली के ही राजीव गांधी अस्पताल में एक जमाती ने छठी मंजिल से सुसाइड करने की कोशिश का ड्रामा किया था. यह खबर भी न्यूज़ नेशन ने सबसे पहले ब्रेक की थी.

यह भी पढ़ेंः आज रात नौ बजे दीया जलाने से पहले न करें सैनेटाइजर का इस्तेमाल, सरकार ने किया आगाह | देखें Updates

पहले भी आए हैं ऐसे मामले
इसके पहले गाजियाबाद पुलिस ने तबलीगी जमात के उन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिन्होंने एमएमजी जिला अस्पताल में नर्सों को अश्लील इशारे और आपत्तिजनक हरकतें की थीं. इस तरह की घटना सिर्फ गाजियाबाद ही नहीं, बल्कि देश के कई हिस्सों खासकर हिंदी पट्टी के इलाकों से आ रही हैं. यह तब है जब स्वास्थ्य मंत्रालयस्पष्ट कर चुका है कि फिलवक्त देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 3 हजार पार कर चुकी हैं. इनमें से 30 फीसदी हिस्सेदारी तबलीगी जमात के लोगों की है.