logo-image

सैयद अली शाह गिलानी की हालत स्थिर, बोले डॉक्टर्स

चिकित्सकों ने रविवार को यह जानकारी दी. एसकेआईएमएस अस्पताल के निदेशक ए जी एहंगर ने कहा कि सैयद अली शाह गिलानी की हालत स्थिर है और वह ठीक हैं और सहयोग कर रहे हैं. डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत पर नजर रख रही है.

Updated on: 17 Feb 2020, 01:00 AM

श्रीनगर:

अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की हालत स्थिर हैं और उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है . चिकित्सकों ने रविवार को यह जानकारी दी. एसकेआईएमएस अस्पताल के निदेशक ए जी एहंगर ने कहा कि  सैयद अली शाह गिलानी की हालत स्थिर है और वह ठीक हैं और सहयोग कर रहे हैं. डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत पर नजर रख रही है.

इससे पहले दिन में एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया था कि 90 वर्षीय गिलानी की हालत में सुधार हो रहा है. एसकेआईएमएस अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा, ‘उनकी (गिलानी की) हालत स्थिर है, हालांकि उनकी छाती में अब भी संक्रमण है. वह ठीक हो रहे हैं और पहले से बेहतर हैं.’

इसे भी पढ़ें:UP Board Exames: 18 फरवरी शुरू होंगी परीक्षाएं, नकल पर नकेल के लिए किए गए हैं खास इंतजाम

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के एक दल ने शनिवार को गिलानी के स्वास्थ्य की जांच की थी. चिकित्सक ने कहा कि  जीएमसी श्रीनगर के चेस्ट मेडिसन के डॉक्टर नवीद की सलाह पर वह तरल पदार्थ और दवाइयों पर हैं. 

अलगाववादी नेता गिलानी की सेहत के संबंध में अफवाहों को रोकने के लिए अधिकारियों ने इस सप्ताह की शुरुआत में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद करना पड़ा था. किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भी हैदरपोरा में गिलानी के आवास के पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. गिलानी 1990 में आतंकवाद के उभरने के बाद से कश्मीर घाटी में अलगाववादी आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं. वह 2010 के आंदोलन के बाद से ज्यादातर समय नजरबंद रहे हैं. गिलानी तीन बार विधायक रहे हैं. वह 1972, 1977 और 1987 का चुनाव सुपोर निर्वाचन क्षेत्र से जीते थे.