logo-image

निलंबित दूरसंचार अधिकारी आशीष जोशी ने केंद्रीय मंत्री से न्याय की मांग की

आशीष जोशी ने कहा है कि उनके निलंबन के मामले को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक स्पष्टीकरण उन्हें नहीं मिला है. जोशी ने मामले के निवारण के लिए मनोज सिन्हा से पत्र के जरिए गुहार लगाई है.

Updated on: 17 May 2019, 02:08 PM

highlights

  • आशीष जोशी ने केंद्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई
  • 6 मई को केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को नियुक्ति और न्याय के लिए पत्र लिखा था
  • निलंबित दूरसंचार अधिकारी आशीष जोशी ने अपना ट्रांसफर दिल्ली करने की मांग की

नई दिल्ली:

निलंबित दूरसंचार अधिकारी आशीष जोशी ने केंद्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है. जोशी ने पत्र में लिखा है कि मेरी सैलरी घटकर 50 फीसदी रह गई है. बेटी की पढ़ाई की वजह से पत्नी और बेटी दिल्ली में हैं. साथ ही मैं पिछले 3 साल से परिवार से दूर हैं. आपसे अनुरोध है कि परिस्थितियों को देखते हुए मेरा ट्रांसफर दिल्ली कर दिया जाए.

यह भी पढ़ें: गुलाम नबी आजाद अपने ही बयान से पलटे, कहा कांग्रेस भी पीएम पद की दौड़ में

आशीष जोशी ने कहा है कि उनके निलंबन के मामले को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक स्पष्टीकरण उन्हें नहीं मिला है. जोशी ने मामले के निवारण के लिए मनोज सिन्हा से पत्र के जरिए गुहार लगाई है. आशीष जोशी ने हमारे सहयोगी चैनल न्यूज नेशन से बातचीत में कहा है कि उन्होंने 6 मई को मनोज सिन्हा को नियुक्ति और न्याय के लिए पत्र लिखा था, लेकिन टेलिकॉम डिपार्टमेंट की ओर से उन्हें पीजी पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज कराने को कहा गया.

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी के इस प्रस्‍ताव को अखिलेश यादव, मायावती और ममता बनर्जी ने ठुकराया

26 फरवरी को हुआ था निलंबन
बता दें कि निलंबन से पहले आशीष जोशी उत्तराखंड में संचार लेखा नियंत्रक थे. दूरसंचार विभाग के 26 फरवरी के आदेश के अनुसार सक्षम प्राधिकरण ने वरिष्ठ प्रशासनिक स्तर (एसएजी) के अधिकारी आशीष जोशी को निलंबित कर दिया गया था. विभाग के आदेश में जोशी के निलंबन का कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया था. जोशी ने उस समय दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर दिल्ली के विधायक कपिल मिश्रा के खिलाफ आईटी कानून और भारतीय दंड संहिता के तहत कार्रवाई करने को कहा था.

यह भी पढ़ें: त्रिची में कमल हासन की रैली में फेंके गए पत्थर और अंडे, जानिए क्या है वजह

कपिल मिश्रा के खिलाफ की थी शिकायत
आशीष जोशी ने शिकायती पत्र में लिखा था कि कपिल मिश्रा ने आम लोगों को भड़काने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया और यू-ट्यूब पर अपलोड किया है जो इंडियन पीनल कोड और आईटी एक्ट का सरासर उल्लंघन है. डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उस समय कहा था कि आशीष जोशी को निलंबित करने के पीछे कई कारण हैं. सरकारी पद का दुरुपयोग, आम लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा करने और सरकारी अधिकारी के कंडक्ट के लिए जो नियम बनाए गए हैं उनका उल्लंघन निलंबन का प्रमुख कारण है.