logo-image

क्या 4000 मौतों के बाद देश में करना चाहिए था लॉकडाउन, सोनिया गांधी से मोदी ने पूछा

केंद्र सरकार के लॉकडाउन जैसे प्रयासों की आलोचना करने वाली कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी पर भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो गई है.

Updated on: 03 Apr 2020, 01:03 PM

पटना:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से निटपने के केंद्र सरकार के लॉकडाउन जैसे प्रयासों की आलोचना करने वाली कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी पर भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो गई है. बीजेपी ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पर तुच्छ राजनीति करने का आरोप लगाया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कांग्रेस से पूछा कि देश को क्या सिर्फ 4 नहीं, 4000 मौतों के बाद लॉकडाउन करना चाहिए था. साथ ही सुशील मोदी ने तबलीगी जमात को लेकर कांग्रेस (Congress) की चुप्पी पर सवाल खड़े किए.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव का आरोप, खाना मांगने पर भूखे मजदूरों को गालियां देकर पीट रहे नीतीश कुमार के अधिकारी

सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'विश्व स्वास्थ्य संगठन ने माना कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने पूरी तैयारी के साथ समय पर कड़े लाकडाउन का फैसला कर भारत को बड़े संकट से बचा लिया. अमेरिका, स्पेन और इटली के हालत देखने के बावजूद सोनिया गांधी अगर जल्दबाजी के लिए सरकार की आलोचना कर रही हैं, तो कांग्रेस बताए कि देश में क्या सिर्फ 4 नहीं, 4000 मौतों के बाद लॉकडाउन करना चाहिए था.'

कांग्रेस की तबलीगी जमात पर चुप्पी को लेकर सुशील मोदी ने कहा, 'कांग्रेस तबलीगी जमात पर गैरजिम्मेदाराना हरकत पर चुप्पी साध कर उसका समर्थन क्यों कर रही है.' उन्होंने कहा, 'लॉकडाउन और सरकार के एहतियाती उपायों ने कोरोना संक्रमण को भारत में फैलने से काफी हद तक रोक लिया. दूसरी तरफ तबलीगी जमात ने इस्लाम और इंसानियत के खिलाफ अपने गुनाह को तीसरे जानलेवा चरण में पहुंचा दिया.'

यह भी पढ़ें: दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को तत्काल मिलेगी 1000 रुपये की मदद, करें यह काम

बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा, 'सैंकड़ों लोगों को दिल्ली में इकट्ठा करना, सरकारी नियमों को तोड़ना, बिना जांच के देशभर में लोगों को फैलाना, धार्मिक स्थलों में उन्हें छिपाना और अब उनके लोगों का डॉक्टरों पर थूकना या पुलिस पर हमले करना देशद्रोह जैसी हरकत है. ऐसे गैरमजहबी व्यवहार की निंदा करने में सभी दलों को एकजुटता दिखानी होगी.' इसके अलावा कोरोना वायरस को लेकर सुशील मोदी ने लोगों से भी लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में कुछ साकारात्मक करें, खुद के अंदर झांके और अपनी कमियों को दूर करें. 

यह वीडियो देखें: