logo-image

सपा के पूर्व राज्‍यसभा सांसद सुरेंद्र नागर और संजय सेठ थामेंगे बीजेपी का दामन

समाजवादी पार्टी से राज्‍यसभा के पूर्व सांसद सुरेंद्र नागर और संजय सेठ आज बीजेपी में शामिल होने वाले हैं.

Updated on: 10 Aug 2019, 12:11 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल आने से पहले राज्‍यसभा से इस्‍तीफा देने वाले समाजवादी पार्टी के सांसद सुरेंद्र नागर और संजय सेठ आज शनिवार को बीजेपी में शामिल होंगे. शनिवार दोपहर 12:30 बजे उनका बीजेपी हेडक्‍वार्टर में बीजेपी में शामिल होने का कार्यक्रम है. माना जा रहा है कि उनके इस्तीफे से खाली हुई सीटों पर उपचुनाव में बीजेपी उन्हें फिर राज्यसभा भेजेगी.

यह भी पढ़ें : आतंकवादी अजमल कसाब को गिरफ्तार करने वाला इंस्पेक्टर सस्पेंड

5 अगस्‍त को राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह द्वारा कश्मीर में लागू धारा 370 और 35A को खत्म करने के प्रस्ताव को पेश करते ही समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने इस्‍तीफा दे दिया था. संजय सेठ मुलायम सिंह के बेहद करीबी रहे हैं. संजय सेठ के साथ कांग्रेस के चीफ व्‍हिप भुवनेश्‍वर कलीता ने भी इस्तीफा दे दिया था. अब वे बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. इससे पहले नीरज शेखर और सुरेंद्र नागर भी समाजवादी पार्टी और राज्यसभा से इस्तीफा दे चुके हैं. नीरज शेखर ने तो बीजेपी ज्‍वाइन कर ली है और पार्टी ने उन्‍हें राज्‍यसभा का उम्‍मीदवार भी बना दिया है.

बीजेपी ने नीरज शेखर (Neeraj Shekhar) को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए प्रत्‍याशी बनाया है. नीरज, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे हैं. हाल ही में उन्‍होंने सपा और राज्‍यसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दिया था. उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था.

यह भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर पर रूस ने भारत के साथ निभाई मित्रता, अलग-थलग पड़ा पाकिस्‍तान

नीरज शेखर और अखिलेश यादव के बीच तनाव चल रहा था, जिसके चलते उन्होंने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. नीरज अपने पिता पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के देहांत के बाद 2007 के उपचुनाव में पहली बार चुनाव लड़ा था.