logo-image

चिदंबरम की याचिका पर ED के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट 27 अगस्त को करेगा सुनवाई

सीबीआई के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा.

Updated on: 22 Aug 2019, 06:41 PM

नई दिल्ली:

INX मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ याचिका पर 27 अगस्त को सुनवाई करने को कहा है, जबकि सीबीआई के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा. आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने ईडी और सीबीआई की कार्रवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. जिसके जवाब में सुप्रीम कोर्ट ने बताया कि इन मामलों पर शुक्रवार और मंगलवार को सुनवाई होगी.

इसके पहले बुधवार की रात को सीबीआई ने पी चिदंबरम को उनके जोर बाग आवास से गिरफ्तार कर लिया था. और गुरुवार को सुबह 11 बजे के बाद सीबीआई राउस एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया जहां INX मीडिया मामले में चिदंबरम की ओर से उनके वकील कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी और विवेक तन्खा ने बहस की सीबीआई की राउस एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने चिदंबरम को 5 दिन की सीबीआई की रिमांड पर भेज दिया है. अब चिदंबरम 26 अगस्त तक सीबीआई की रिमांड पर रहेंगे

आपको बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने भी पी चिदंबरम को कोई राहत नहीं दी थी. जस्टिस रमन्‍ना ने कहा था कि जब तक केस लिस्ट नहीं हो जाता, तब तक मामला नहीं सुना जा सकता है. ऐसे में चिदंबरम के लिए परेशानियां लगातार बढ़ती जा रहीं थीं. वहीं, पी चिदंबरम को सीजेआई कोर्ट से राहत की उम्मीद थी, लेकिन वहां से भी उन्हें निराशा हाथ लगी.

इसके पहले दिल्‍ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को चिदंबरम की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी थी, जिसके बाद से पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम भूमिगत हो गए थे उनका कोई पता नहीं चल रहा था. सीबीआई और ईडी की टीमें उन्‍हें गिरफ्तार करने के लिए कई बार उनके आवास का चक्‍कर लगा चुकी थीं लेकिन चिदंबरम उनके हाथ नहीं आए. आलम यह है कि ईडी और सीबीआई की टीमें पी चिदंबरम के आवास पर डेरा जमाए बैठ गई थी फिर शाम को अचानक चिदंबरम ने कांग्रेस कार्यालय से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा मैं निर्दोष हूं. और फिर अपने जोर बाग आवास चले गए और काफी ड्रामेबाजी के बाद सीबीआई उन्हें गिरफ्तार करने में सफल हुई.