logo-image

कश्मीर से जुड़े 9 मामलों की एक साथ आज सुनवाई कर सकता है सुप्रीम कोर्ट

इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में धारा 144 हटाने, और मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग पर फिलहाल कोई आदेश पास करने से इंकार कर दिया था

Updated on: 28 Aug 2019, 07:45 AM

नई दिल्‍ली:

सुप्रीम कोर्ट आज कश्मीर से जुड़े 9 मामलों की सुनवाई करेगा. इनमें से दो याचिकाओं में हिरासत में लिए गए लोगों को रिहा करने की मांग है. जबकि बाकी याचिकाओं में सरकार के आर्टिकल 370 को बेअसर करने के सरकार के फैसले को चुनौती दी गई है या फिर राज्य में जारी प्रतिबन्धों को हटाने की मांग की गई है.  इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में धारा 144 हटाने, और मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग पर फिलहाल कोई आदेश पास करने से इंकार कर दिया था.

कोर्ट ने सरकार की दलीलों से सहमति जताते हुए कहा कि सरकार को हालात सामान्य करने के लिए वक़्त दिया जाना चाहिए, रातोंरात हालात नहीं बदल सकते. सरकार की ओर से अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने बताया कि जम्मू कश्मीर में स्थिति तेज़ी से बदल रही है. सरकार हालात पर नज़र रखे हुए है. जम्मू कश्मीर में एक वर्ग है, जो हालात बिगड़ने के लिए सिर्फ एक मौके का इंतज़ार कर रहे है, ऐसे सबूत है कि कैसे अलगाववादी , आम आदमियों को भड़का रहे है और सीमापार से मिल रहे निर्देशों के मुताबिक ऐसा हो रहा है. ऐसे में कोई जोखिम नहीं जाया सकता.