BREAKING NEWS
  • प्यार में फेल छात्र ने मौत को लगा लिया गले, अपनी डायरी में लिखी थी ये बात- Read More »
  • अब इस वजह से लगा नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार को बड़ा झटका, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर- Read More »

क्‍या होगा पी चिदंंबरम का, सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, CBI रिमांड भी हो रही खत्‍म

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 26, 2019 08:34:25 AM
चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

नई दिल्ली:  

आईएनएक्स मीडिया मामले में मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के आरोपों को झेल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. पी चिंदबरम की इस याचिका में दिल्ली हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी गई है जिसमें कोर्ट ने उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. इसके अलावा कोर्ट पी चिदंबरम की नई याचिका पर भी सुनवाई करेगा जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट और निचली अदालत द्वारा आईएनएक्स मीडिया मामले सीबीआई को सोमवार तक हिरासत में सौंपे जाने को चुनौती दी है.

ईडी के मामले में भी आज सुववाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को आईएनएक मीडिया केस में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तारी पर सोमवार तक रोक लगा दी थी. शीर्ष अदालत ने चिदंबरम की अर्जी पर ईडी से जवाब भी मांगा था और निर्देश दिया था कि सभी तीन मामलों को सोमवार को उसके सामने सूचीबद्ध किया जाए.

यह भी पढ़ें: INX मीडिया केसः पी. चिदंबरम पर शिकंजा कसने की तैयारी में ED, जानें कैसे

सीबीआई वाले केस में भी सोमवार को ही सुनवाई होनी है. सोमवार को ही राउज एवेन्‍यू कोर्ट से पी चिदंबरम को दी गई सीबीआई रिमांड की अवधि खत्‍म हो रही है. इससे पहले ईडी की ओर से पेश सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट से आग्रह किया था कि ED से गिरफ्तारी के खिलाफ दायर पी चिंदबरम की अर्जी पर आज नहीं, सोमवार को आदेश जारी करें. वैसे भी सोमवार से पहले ED उन्हें गिरफ्तार नहीं करने जा रही. वो अभी CBI की कस्टडी मैं हैं. आईएनएक्स मीडिया स्कैम में आज पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम की 4 दिन की सीबीआई कस्टडी खत्म हो रही है. आज यानी सोमवार को पी चिदंबरम को लंच के बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई पेश करेगी.

यह भी पढ़ें: चिदंबरम के यात्रा बिलों का भुगतान मुखौटा कंपनी ने किया, ईडी का खुलासा

सीबीआई ने विदेशों से मंगाई जानकारी

इस स्कैम से जुड़ी अहम जानकारियां सीबीआई के पास देश ही नहीं बल्कि विदेशो से भी आना शुरू हो गई हैं. कस्टडी में लेते ही सीबीआई ने पांच देशो को LRS यानि लैटर रोगेटरी भेजे थे, ताकि इस पूरे स्कैम की मनी ट्रेल के बारे में पता लग सके. इन पाच देशों में यूके, मॉरीशस, सिंगापुर, बरमूडा, स्विट्जरलैंड शामिल हैं. इनमे से कुछ देशो ने मनी ट्रेल की जानकारी भेजनी शुरू कर दी है. ये अहम जानकारियां भी आज सीबीआई कोर्ट में रख सकती है कि फॉरन इन्वेस्टमेंट के नाम पर 305 करोड़ रुपए की रकम को कार्ति चिदंबरम ने किस किस देश में शेल्स कंपनियो में लगाया, साथ ही कार्ति चिदंबरम के पीएस की एक्सटर्नल डिस्क से मिले 4 इनवॉइस जिसमे पैसो की जानकारी है वो भी अहम है. 4 दिनों में पी चिदंबरम से सीबीआई ने काफी सवाल पूछे है लेकिन सीबीआई के ज्यादातर सवालो के चिदंबरम ने जवाब नहीं दिए या सवालों को घुमाया. सूत्रो का कहना है आज सीबीआई पी चिदंबरम की कस्टडी बढ़ाने की मांग कर सकती है.

First Published: Aug 26, 2019 07:41:19 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो