logo-image

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पूछा, जम्मू कश्मीर में और कब तक रहेगा प्रतिबंध

जस्टिस एन वी रमना की अध्यक्षता वाली 3 न्यायाधीश की पीठ ने सरकार से यह सवाल किया है. कोर्ट ने पूछा है कि आप कितने दिन के लिए प्रतिबंध चाहते हैं, जबकि यह पहले से ही 2 महीने के लिए है.

Updated on: 24 Oct 2019, 11:36 AM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court ) ने केंद्र सरकार से पूछा है कि अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में कब तक प्रतिबंध जारी रखना चाह रही है. जस्टिस एन वी रमना की अध्यक्षता वाली 3 न्यायाधीश की पीठ ने सरकार से यह सवाल किया है. कोर्ट ने पूछा है कि आप कितने दिन के लिए प्रतिबंध चाहते हैं, जबकि यह पहले से ही 2 महीने के लिए है. सरकार को इस पर अपना रुख स्पष्ट करना होगा. इसके अलावा अन्य तरीकों का भी पता लगाना होगा. कोर्ट ने कहा है कि अगली सुनवाई 5 नवंबर को होगी.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: दिल्ली और मुंबई में सस्ता हो गया पेट्रोल-डीजल, फटाफट चेक करें नई रेट लिस्ट

पंचायत चुनाव आज, DGP ने बैठक में लिया सुरक्षा का जायजा
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (Jammu and Kashmir DG Dilbag Singh) ने बुधवार को जम्मू के पुलिस नियंत्रण कक्ष (Police Control Room Jammu) एक बैठक की जिसकी अध्यक्षता स्वयं दिलबाग सिंह कर रहे थे. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में होने वाले ब्लॉक चुनावों (Block Development Council elections) की तैयारियों और सुरक्षा को लेकर बातचीत की गई. इसके अलावा इस बैठक में सीमाओं पर सुरक्षा की स्थिति, हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा पर बातचीत की गई.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 24 Oct: MCX पर आज कैसी रहेगी सोने-चांदी की चाल, जानें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर (jammu-kashmir) में आर्टिकल-370 (Article-370) हटने के बाद यह पहला ब्लॉकस्तरीय चुनाव होने वाला है. जम्मू-कश्मीर में खंड विकास परिषद (BDC) का चुनाव 24 अक्टूबर को होगा. नामांकन पत्रों की अंतिम वापसी के बाद अध्यक्षों पदों के चुनाव के लिए 1065 उम्मीदवार मैदान में हैं और 1092 नामांकन पत्र अयोग्य पाए गए हैं. इसके अलावा ही अध्यक्ष पद के लिए 27 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं.