logo-image

सुखोई विमान तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

भारतीय वायु सेना का एक सुखोई लड़ाकू विमान गुरुवार शाम असम में तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

Updated on: 08 Aug 2019, 11:35 PM

नई दिल्ली:

भारतीय वायु सेना का एक सुखोई लड़ाकू विमान गुरुवार शाम असम में तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विमान के दोनों पायलट विमान से निकलने में कामयाब रहे और उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने बताया कि इनमें से एक पायलट की टांग में चोट लगी है.

पांडे ने बताया कि सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान एक नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था. यह रात करीब 8:30 बजे मिलनपुर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर धान के एक खेत में गिर गया और उसमें आग लग गई. उन्होंने बताया कि दुर्घटना में किसी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि स्थानीय लोगों ने दोनों पायलटों को तेजपुर स्थित सेना के बेस अस्पताल पहुंचाया.

इसे भी पढ़ें:PM इमरान खान बोले- सुरक्षा बलों की तैनाती से कश्मीर में नहीं थमेगा आजादी का आंदोलन

उन्होंने बताया कि सुखोई एसयू-30 विमान ने एक नियमित प्रशिक्षण मिशन के लिए तेजपुर से उड़ान भरी थी और स्थानीय उड़ान क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.  उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी का आदेश दिया गया है.