logo-image

राज्यसभा में जेटली की जगह लेंगे सुधांशु त्रिवेदी, PM मोदी और CM योगी के लिए कही ये बात

ये न सिर्फ मेरे लिए बल्कि किसी भी पार्टी के नेता के लिए गर्व की बात हो सकती है कि उन्हें अरुण जेटली जैसे आदर्श व्यक्तित्व की सीट पर अपनी उम्मीदवारी करने का मौका मिला है.

Updated on: 04 Oct 2019, 03:51 PM

highlights

  • यूपी से राज्यसभा जाएंगे सुधांशु त्रिवेदी
  • पूर्व वित्तमंत्री जेटली की जगह लेंगे त्रिवेदी
  • त्रिवेदी ने की PM मोदी, CM योगी की तारीफ

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (UP) से राज्यसभा (Rajyasabha) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता (National Spokesperson) सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने कहा कि देश में विकास की जो गंगा पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और यूपी में सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने बहाई है, उसी में अपना योगदान करने की सोच के साथ आज अपना नामांकन दाखिल किया है. ये न सिर्फ मेरे लिए बल्कि किसी भी पार्टी के नेता के लिए गर्व की बात हो सकती है कि उन्हें अरुण जेटली जैसे आदर्श व्यक्तित्व की सीट पर अपनी उम्मीदवारी करने का मौका मिला है.

इसके पहले गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को राज्‍यसभा भेजने के लिए उन्‍हें यूपी (Uttar Pradesh Rajya Sabha By-poll)से प्रत्‍याशी बनाया था. वहीं बिहार राज्यसभा उपचुनाव (Bihar Rajya Sabha By-poll) के लिए सतीश दुबे को उम्मीदवार बनाया गया है.दोनों राज्‍यों की एक-एक सीट के लिए 16 अक्‍टूबर को चुनाव होंगे.भाजपा को इन सीटों पर जीत का भरोसा है. उत्तर प्रदेश में भाजपा के पास बहुमत है, जबकि बिहार में पार्टी को जेडीयू (JDU) और लोजपा (LJP) का समर्थन है.

यह भी पढ़ें-अनुच्छेद 370 हटने के बाद साल 2029 तक शीर्ष राज्यों की सूची में होगा कश्मीर : अमित शाह

यूपी में राज्यसभा की सीट पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद खाली हुई है. बिहार की सीट मशहूर वकील राम जेठ मलानी के निधन के बाद खाली हुई है. राम जेठमलानी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) कोटे से राज्‍यसभा के सदस्‍य थे. इसी साल 8 सितंबर को राम जेठमलानी के निधन हो जाने के बाद से यह सीट खाली थी.

यह भी पढ़ें-कंगाल पाकिस्तान के भ्रष्ट मंत्री ने करोड़ों का विज्ञापन अपने ही अखबार को दिला दिया