प्रदर्शनकारी छात्रों का JNU कैंपस में वाइस चांसलर पर हमला, कार के शीशे तोड़े

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : December 15, 2019 06:15:19 AM
जेएनयू में वीसी पर हमला

जेएनयू में वीसी पर हमला (Photo Credit : न्‍यूज स्‍टेट )

नई दिल्‍ली:  

शनिवार को जेएनयू के वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार पर प्रदर्शनकारी छात्रों ने कथित रूप से हमला किया. जेएनयू के वीसी एम जगदीश कुमार ने खुद इस बात का दावा किया. उन्होंने बताया कि 10-15 प्रदर्शनकारी छात्रों ने उन्हें घेर लिया था और उनकी कार का शीशा भी तोड़ दिया था. इस दौरान उनके सुरक्षाकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए वीसी को प्रदर्शनकारी छात्रों के हमले से बचा लिया. 

मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए एम जगदीश कुमार ने बताया कि, 'आज जेएनयू कैंपस में मुझ पर हमला किया गया. मैं स्कूल ऑफ ऑर्ट्स ऐंड ऐस्थेटिक्स गया हुआ था जहां 10-15 स्टूडेंट्स ने अचानक से मुझे घेर लिया. उन्होंने मुझे पीछे खींचने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि सभी प्रदर्शनकारी छात्र के मूड में थे. भाग्यवश, मुझे सुरक्षाकर्मियों ने बचा लिया और मैं बच गया' इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों ने उनकी कार के शीशे तोड़ दिए.

फीसवृद्धि के खिलाफ भी जेएनयू छात्रों ने किया था हंगामा
आपको बता दें कि इसके पहले जेएनयू के छात्रों ने फीस वृद्धि के विरोध में 9 दिसंबर जेएनयू के छात्रों ने कुछ अलग ही तरीके से अपना विरोध जताते हुए राष्ट्रपति भवन का घेराव किया था जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर बल प्रयोग करते हुए लाठियांं भी भांजी थी जिसमें कई छात्रों के घायल होने की खबरें भी आईं थीं. हालांकि बाद में सरकार ने फीसवृद्धि के फैसले को वापस ले लिया था. जेएनयू के छात्रों ने कैंपस से राष्ट्रपति भवन तक किया मार्च किया थी जिसमें जेएनयू टीचर्स असोसिएशन ने भी साथ दिया था. 

नागरिकता कानून के खिलाफ भी छात्रों ने किया हंगामा
इसके अलावा देश में नागरिकता कानून के विरोध में भी जेएनयू के छात्रों ने शुक्रवार को संसद के घेराव की कोशिश की थी जिसे रोकने के लिए पुलिस ने एक बार फिर से छात्रों पर बल प्रयोग करते हुए पहले आंसूगैस के गोले छोड़े फिर रबर की गोलियां भी चलाई गई बाद में छात्रों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठियां भी भांजी. 

First Published: Dec 14, 2019 08:00:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो