BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

स्टरलाइट विरोधी प्रदर्शन में 9 की मौत, राहुल गांधी ने कहा- सरकारी आतंक की मिसाल

News State Bureau   |   Updated On : May 22, 2018 08:01:52 PM

नई दिल्ली :  

तमिलनाडु के तुतीकोरिन में वेदांता समूह के स्टरलाइट कॉपर प्लांट को बंद करने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस गोलीबारी में नौ लोगों की मौत को राहुल गांधी ने सरकार प्रायोजित आतंकवाद की बर्बर मिसाल करार दिया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'तमिलनाडु में स्टरलाइट प्रदर्शन में पुलिस का 9 प्रदर्शनकारियों को गोली मार देना सरकार प्रायोजित आतंकवाद की बर्बर मिसाल है। इन नागरिकों की हत्या इसलिये कर दी गई क्योंकि वो अन्याय का विरोध कर रहे थे। इन शहीदों के परिवारों और घायलों के प्रति मेरी संवेदना और प्रार्थना है।'

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानिसामी ने पुष्टि की है कि तूतीकोरिन में पुलिस की कार्रवाई में नौ लोग मारे गए हैं। उन्होंने इस मामले के न्यायिक जांच के आदेश दे दिये हैं।

वेदांता स्टरलाइट कॉपर ईकाई को बंद करने की मांग पिछले एक साल से हो रही है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इस इकाई से आसपास के इलाके में प्रदूषण हो रहा है। चेन्नई से 600 किलोमीटर दूर इस इकाई को लेकर विवाद है और वहां के लोगों का कहना है कि गैस लीक होने के कारण यहां प्रदूषण बढ़ा है।

पुलिस के साथ झड़प के दौरान प्रदर्शन हिंसक हो गया और भीड़ तितर बितर करने के लिये पुलिस को गोली चलानी पड़ी। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थरबाज़ी की, सरकारी गाड़ियों को आग लगा दिया और सरकारी संपत्ति को भी आग लगाई।

और पढ़ें: 2 कांग्रेस, 12 जेडीएस विधायक बनेंगे मंत्री, परमेश्वर होंगे डिप्टी CM

First Published: May 22, 2018 08:00:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो