logo-image

कुणाल कामरा ने Indigo Airlines को भेजा नोटिस, मांगा 25 लाख हर्जाना

स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा (Standup Comedian Kunal Kamra) ने इंडिगो एयरलाइंस (Indigo) को एक लीगल नोटिस भेजा है.

Updated on: 01 Feb 2020, 03:46 PM

नई दिल्ली:

स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा (Standup Comedian Kunal Kamra) ने इंडिगो एयरलाइंस (Indigo) को एक लीगल नोटिस भेजा है. इसी के साथ उन्होंने मांग की है कि उन पर लगाए गए 6 महीने के प्रतिबंध को भी हटाया जाना चाहिए. कामरा ने लीगल नोटिस में इंडिगो एयरलाइंस से 25 लाख रुपये हर्जाने की मांग की भी मांग की है. कामरा का कहना है कि प्रतिबंध लगाने से मानसिक पीड़ा और दुख पहुंचाने के कारण उन्हें इंडिगो 25 लाख रुपये हर्जाना दे. इसी के साथ कामरा ने ये भी मांग की है कि इंडिगो एयरलाइंस को बिना किसी शर्त के एक माफीनामा समाचार पत्र में पब्लिश करना होगा.

बता दें कि पिछले दिनों इंडिगो विमान में पत्रकार अर्णब गोस्वामी को कथित रुप से परेशान किया था जिसके बाद इंडिगो सहित कई कंपनियों ने उन पर हवाई यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया था. कॉमेडियन कुणाल कामरा ने बुधवार को कहा कि वह सिर्फ पीएचडी शोधार्थी रोहित वेमुला के साथ एकजुटता प्रकट करना चाहते थे और उन्होंने कभी भी 'उदंड या अशिष्ट’ व्यवहार नहीं किया.

यह भी पढ़ें: Union Budget 2020: केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, बैंक डूबा तो लोगों को मिलेंगे 5 लाख रुपए

कामरा ने कहा कि वह वेमुला की मौत पर गोस्वामी के टीवी शो पर कवरेज को लेकर अगर प्रतिक्रिया नहीं देते तो वह अपने आपको कभी भी माफ नहीं कर पाते. हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र वेमुला ने परिसर में कथित तौर पर जातीय भेदभाव से परेशान होकर जनवरी 2016 में खुदकुशी कर ली थी.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: आखिर आम आदमी को कितनी मिली राहत, यहां आसान भाषा में समझिए नया टैक्स स्लैब

कॉमेडियन ने इंडिगो की दी जानकारी के मुताबिक, मुंबई-लखनऊ उड़ान में गोस्वामी को कथित रूप से परेशान किया था जिसके बाद मंगलवार को इंडिगो और एअर इंडिया ने उन पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था. कामरा ने ट्विटर पर घटना का वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में कामरा को वेमुला की मौत का ज़िक्र करते हुए सुना जा सकता है.