logo-image

भारतीय युवा कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बने श्रीनिवास बीवी, जानें कौन हैं वे

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से पार्टी में हलचल मची हुई है.

Updated on: 29 Jul 2019, 08:44 PM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से पार्टी में हलचल मची हुई है. श्रीनिवास बीवी (Srinivas BV) को भारतीय युवा कांग्रेस (Indian Youth Congress) का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस का पत्र जारी कर यह जानकारी दी है. 

कांग्रेस पार्टी ने अपनी युवा इकाई इंडियन यूथ कांग्रेस के लिए अंतरिम अध्यक्ष की नियुक्ति की है. पार्टी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, श्रीनिवास बीवी को इंडियन यूथ कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. बता दें कि श्रीनिवास बीवी कर्नाटक से आते हैं और इंडियन यूथ कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनने से पहले वे उपाध्यक्ष के पद पर काम देख रहे थे. 

वहीं, कांग्रेस की कमान प्रियंका गांधी के हाथों में देने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है. शशि थरूर के बाद अब पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए राहुल गांधी को विचार करने को कहा है. अमरिंदर सिंह से जब यह पूछा गया कि क्या प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के पद के लिए सही विकल्प हैं तो जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष रह चुके राहुल गांधी को इस बारे में विचार करना चाहिए.

उन्होंने कहा, 'अगर प्रियंका गांधी इसके लिए हां करती हैं और सभी की सहमति बनती है, तो हम सभी का समर्थन उनके साथ है. हम उन्हें पूर्ण सहयोग करेंगे. इसी बीच कांग्रेस ने भारतीय युवा कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष की घोषणा कर दी है. श्रीनिवास बीवी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है.