logo-image

श्री श्री रविशंकर ने श्रीलंकाई तमिलों को नागरिकता देने की सिफारिश की

रविशंकर ने अपनी सिफारिश में तमिल शरणार्थियों को नागरिकता देने की मांग की है.

Updated on: 10 Dec 2019, 10:51 PM

नई दिल्‍ली:

नागरिकता संशोधन बिल 2019 पर आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने श्रीलंकाई तमिलो की केंद्र सरकार से सिफारिश की है. मंगलवार को श्री श्री रविशंकर ने केंद्र सरकार से मांग की है कि वो भारत में शरणार्थी के रूप में रह रहे एक लाख से ज्यादा श्रीलंकाई तमिलों को नागरिकता प्रदान करे. रविशंकर ने अपनी सिफारिश में तमिल शरणार्थियों को नागरिकता देने की मांग की है. उन्होंने केंद्र सरकार से इन शरणार्थियों को नागरिता देने का विचार करने की मांग की है.

श्री श्री रविशंकर ने ट्वीट किया है, ‘मैं भारत सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह देश में पिछले 35 वर्ष से शरणार्थियों की तरह रह रहे एक लाख से भी ज्यादा श्रीलंकाई तमिलों को नागरिकता देने पर विचार करे.’ आपको बता दें कि श्री श्री रविशंकर ने यह अपील उस समय की है, जब एक दिन पहले ही लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक बिल 2019 पारित हुआ है.

इस प्रस्तावित कानून के तहत हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के वे लोग जो 31 दिसंबर, 2014 से पहले पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आए हैं, और अपने देश में धर्म के आधार पर प्रताड़ना झेल चुके हैं, उन्हें अवैध प्रवासी नहीं माना जाएगा और उन्हें भारत की नागरिकता दी जाएगी. ऐसे में श्री श्री रविशंकर ने केंद्र सरकार से ये मांग की है. आपको बता दें कि तमिलनाडु में बड़ी संख्या में श्रीलंकाई तमिल रहते हैं.