भारत की यात्रा पर आज आएंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, मोदी से इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Bhasha  |   Updated On : November 28, 2019 02:00:00 AM
श्रीलंका के नवनियुक्त राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे

श्रीलंका के नवनियुक्त राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

दिल्ली:  

श्रीलंका के नवनियुक्त राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भारत की दो दिवसीय यात्रा पर बृहस्पतिवार को यहां आएंगे. वह अपने इस दौरे के दौरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वार्ता करेंगे. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि राजपक्षे बृहस्पतिवार की शाम भारत पहुंचेंगे और उनके सम्मान में शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में स्वागत समारोह का आयोजन होगा. इसी दिन वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे.

राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद राजपक्षे को प्रधानमंत्री मोदी ने टेलीफोन करके जीत की बधाई दी थी और उन्हें पहली आधिकारिक यात्रा के रूप में भारत आने का न्योता दिया था. बता दें कि लंका के राष्ट्रपति चुनाव में विजयी रहे गोटबाया राजपक्षे ने शुभकामनाओं के लिए भारत के लोगों तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वह मित्रता के और मजबूत होने तथा निकट भविष्य में उनके साथ मुलाकात को लेकर आशान्वित हैं. गृहयुद्ध के दिनों में रक्षा सचिव रहे राजपक्षे (70) अगले पांच साल के लिए श्रीलंका का नेतृत्व करेंगे.

उन्होंने सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार सजीत प्रेमदास को हराया. गोटबाया राजपक्षे ने राष्ट्रपति पद का चुनाव 52.25 फीसदी वोट से जीता. जीत के बाद राजपक्षे ने ट्वीट कर कहा कि मैं आभारी हूं, न केवल उन लोगों के लिए जिन्होंने मुझे वोट दिया, बल्कि सभी श्रीलंका के नागरिकों को जिन्‍होंने राष्ट्रपति के रूप में आपने मुझ पर जो भरोसा किया है.

First Published: Nov 28, 2019 02:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो