logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

स्पाइसजेट के तकनीशियन की कोलकाता हवाईअड्डे पर कैसे हुई मौत, फोटो देख आप दहल जाएंगे

हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, वह क्यू400 विमान में रख-रखाव का कार्य कर रहा था, तभी दुर्घटनावश लेंडिंग गियर के दरवाजे में वह फंस गया.

Updated on: 10 Jul 2019, 02:36 PM

कोलकाता:

कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार तड़के एक विमान का रख-रखाव संबंधी काम करते समय स्पाइसजेट के एक तकनीशियन की मौत हो गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. एक प्रशिक्षु तकनीशियन रोहित भूषण पांडे की बुधवार तड़के 1.45 पर मौत हो गई. हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "वह क्यू400 विमान में रख-रखाव का कार्य कर रहा था, तभी दुर्घटनावश लेंडिंग गियर के दरवाजे में वह फंस गया.

उसकी मौत लगभग घटनास्थल पर ही हो गई थी." अधिकारी ने कहा, "नागरिक विमानन के महानिदेशक घटना की जांच कराएंगे." स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना के समय पांडे खंड संख्या 32 में पार्क विमान के राइट हैंड मैन लेंडिंग गियर व्हील वेल क्षेत्र में काम कर रहा था.

2 जुलाई को मुंबई में रनवे से फिसल गया था स्‍पाइसजेट का विमान

इससे पहले मुंबई में हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मुंबई में रात को एक बड़ा हादसा होने से बच गया. जानकारी के मुताबिक, स्पाइसजेट (Spice Jet) की फ्लाइट 6237 मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे पर फिसल गया. बता दें कि यह फ्लाइट जयपुर से मुंबई आ रही थी. फ्लाइट के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के दौरान हादसा हुआ. हादसे के बाद एयरपोर्ट के मुख्य रनवे को फिलहाल बंद कर दिया गया है.

स्पाइसजेट के प्रवक्ता के मुताबिक रात में हुए हादसे में सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित है. हालांकि कुछ यात्रियों ने बताया कि लैंडिंग की वजह से 3-4 यात्रियों को मामूली चोट आईं. जानकारी के अनुसार हादसा होने से मुंबई एयरपोर्ट पर विमानों के परिचालन पर असर पड़ा.