सर्वदलीय बैठक का फैसला, सपा सांसद आजम खान माफी मांगे नहीं तो होगी कार्रवाई

News State Bureau  |   Updated On : July 26, 2019 05:48:18 PM
स्पीकर ओपी बिड़ला (ANI)

स्पीकर ओपी बिड़ला (ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा के सांसद आजम खान (Azam Khan) की टिप्पणी पर शुक्रवार को लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ. कई पार्टियों की महिला सांसदों ने सदन में आजम खान के बयान की निंदा की और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से एक्शन लेने की मांग की. इसे लेकर स्पीकर ने विपक्षी नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में फैसला लिया गया कि आजम खान लोकसभा में माफी मांगे, नहीं तो उनके खिलाफ होगी. 

यह भी पढ़ेंः Video: सपना चौधरी की आंखों का फिर चला जादू, 'रंग ब्राउन नी' गाने पर किया स्टेज तोड़ डांस 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला (Om Birla) ने सपा के सांसद आजम खान की भाजपा सांसद रमा देवी की टिप्पणी को लेकर विपक्षी नेताओं अधीर रंजन चौधरी, जयदेव गल्ला, दानिश अली और सुप्रिया सुले के साथ बैठक की है. सूत्रों के अनुसार, इस सर्वदलीय बैठक में फैसला लिया गया कि आजम खान को भाजपा सांसद रमा देवी पर अपनी टिप्पणी के लिए सदन में माफी मांगनी चाहिए. अगर आजम खान ने माफी नहीं मांगी तो स्पीकर कार्रवाई करेंगे.

गौरतलब है कि गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान रामपुर से एसपी सांसद आज़म खान ने सभापति की कुर्सी पर बैठी रमा देवी पर निजी और विवादास्‍पद टिप्‍पणी की थी. इसे लेकर संसद में काफी हंगामा हुआ था. हालांकि, हंगामे के बाद आजम खान लोकसभा की कार्यवाही बीच में ही छोड़कर चले गए थे. लोकसभा से जाते वक्त भी उन्होंने बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक Live Updates: बीजेपी दफ्तर पहुंचे बीएस येदियुरप्पा, थोड़ी में सभा को करेंगे संबोधित

ऐसे में शुक्रवार को लोकसभा में सभी महिला सांसदों ने पार्टी लाइन से परे जाकर सपा नेता के बयान की कड़े शब्दों में भर्त्सना की. बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ऐसे बयान के लिए आजम खान को हर हाल में माफी मांगनी होगी. उन्होंने कहा कि ये ऐसी जगह नहीं है, जहां किसी औरत की आंखों में झांका जाए. स्मृति ईरानी के मुताबिक, आजम खान इस्तीफे का ड्रामा कर रहे थे. टीएमसी सांसत मिमी चक्रवर्ती समेत केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आजम खान के बयान का विरोध कर उनसे माफी मांगने को कहा था.

First Published: Jul 26, 2019 05:24:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो