BREAKING NEWS
  • महाराष्‍ट्र में बनने वाली सरकार लूली-लंगड़ी होगी, संजय निरूपम ने कांग्रेस को किया आगाह- Read More »

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तिहाड़ में की डी.के. शिवकुमार से मुलाकात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 23, 2019 12:11:38 PM
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार सुबह दिल्ली की तिहाड़ जेल में पार्टी नेता डी.के. शिवकुमार से मुलाकात की. सोनिया गांधी के साथ पार्टी के कर्नाटक इकाई के प्रभारी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल भी थे. शिवकुमार को धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था. उनकी जमानत याचिका लंबित है और ईडी जांच कर रही है.

कर्नाटक में कांग्रेस के दिग्गज नेता शिवकुमार ने जनता दल -सेकुलर (जद-एस) और कांग्रेस के गठबंधन में सरकार बनाने में प्रमख भूमिका निभाई थी.

सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पिछले महीने भी तिहाड़ में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम से मुलाकात करने आए थे. चिदंबरम को मंगलवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में जमानत मिल गई थी.

यह भी पढ़ें: कठुआ कांड की जांच करने वाली SIT खुद फंसी, 6 सदस्‍यों पर FIR के निर्देश

इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी मंगलवार को डीके शिवकुमार से मुलाकत की थी. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था, राजनीतिक और व्यक्तिगत मसले अलग-अलग हैं. इसके साथ कुमारस्वामी ने ये भी कहा था कि फिलहाल शिवकुमार राजनीतिक प्रतिशोध का सामना कर रहे हैं और मां यहां उनका हौंसला बढ़ाने आया हूं. उन्होंने कहा था, शिवकुनार मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं और हम सब मिलकर लड़ेंगे.

बता दें, कर्नाटक के पूर्व मंत्री शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था. वहीं, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 अक्टूबर को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की न्यायिक हिरासत को 25 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था.

यह भी पढ़ें: अंसार गजवात उल हिंद के खात्मे से आतंक का हुआ सफाया- त्राल एनकाउंटर पर बोले DGP

कांग्रेस में शिवकुमार का कद उस समय और बढ़ गया था जब इसी साल मई में गठबंधन सरकार बनाने के समय कांग्रेस-जेडीएस का समझौता बना रहा. उन्‍होंने न केवल गठबंधन बचाया बल्कि बीजेपी से अपने विधायकों को भी बचाया. शिवकुमार के साथ काम करने वाले कांग्रेस के चुनाव प्रचार कमिटी के महासचिव रहे मिलिंद धर्मसेना के मुताबिक, जिस क्षेत्र की जिम्‍मेदारी उन्‍हें (डीके शिवकुमार) मिलती है, उसके लिए वह जमकर होमवर्क करते हैं. शिवकुमार पार्टी की ताकत और कमजोरी को समझते हैं और इसके बाद जिम्‍मेदारी बांटते हैं.

First Published: Oct 23, 2019 12:11:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो