logo-image

सोनिया गांधी ने अमित शाह को दी चुनौती, कहा-दम है तो नॉर्थईस्ट का दौरा करके दिखाएं

सोनिया गांधी ने कहा कि अमित शाह नॉर्थ-ईस्ट जाने की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रहे हैं.

Updated on: 16 Dec 2019, 06:33 PM

नई दिल्‍ली:

देश में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर मचे घमासान के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पूर्वोत्तर में जारी हिंसा पर केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) को चुनौती दे डाली है. सोनिया गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा है कि, दम है तो गृहमंत्री अमित शाह जी नॉर्थ ईस्ट (North East) का दौरा करके दिखाएं. सोनिया गांधी ने कहा कि अमित शाह नॉर्थ-ईस्ट जाने की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रहे हैं. आपको बता दें कि नागरिकता कानून को पूर्वोत्तर के राज्यों में हिंसक झड़पें हो रही हैं.

पूर्वोत्तर के असम, त्रिपुरा के कई इलाकों के में हिंसात्मक झड़प के चलते कर्फ्यू लगा दिया गया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से नॉर्थ ईस्ट में नागरिकता संशोधित कानून लागू होने के बाद से भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. आपको बता दें कि हाल में ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नॉर्थ ईस्ट का दौरा करने वाले थे लेकिन पूर्वोत्तर के इलाके में हालात बिगड़ने के साथ ही अमित शाह ने अपना दौरा रद्द कर दिया था. शाह को नॉर्थ ईस्ट की पुलिस एकेडमी में जाना ता लेकिन नागरिकता संशोधन कानून लागू होने बाद पूर्वोत्तर के राज्यों में हिंसात्मक आंदोलन शुरू हो गए और अमित शाह को यह दौरा रद्द करना पड़ा.

यह भी पढ़ें-जामिया हिंसाः इंडिया गेट पर धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी, कीर्ति आजाद समेत ये नेता हैं मौजूद

प्रियंका गांधी भी कांग्रेस नेताओं के साथ धरने पर बैठीं
नई दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) में हिंसक विरोध प्रदर्शन होने के बाद से सियासत गरम है. बीजेपी जहां विपक्षी दलों पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा रही है तो वहीं कांग्रेस समेत विरोधी दल केंद्र सरकार पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर वार कर रही है. इसी क्रम में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) इंडिया गेट पर धरने पर बैठ गई हैं.

यह भी पढ़ें-Reliance JioFiber उपभोक्ताओं को दे सकता है झटका, कर सकता है ये बड़ा बदलाव

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (दिल्ली) और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस कार्रवाई को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्य कांग्रेस नेताओं ने सांकेतिक विरोध किया. इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ केसी वेणुगोपाल, एके एंटनी, पीएल पुनिया, अहमद पटेल, गुलाब नबी आजाद और अन्य कांग्रेस नेता प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रियंका गांधी के साथ-साथ उनके समर्थक धरने पर बैठे हैं. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि देश गुंडों की जागीर नहीं है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 2 घंटे का ये प्रदर्शन 4 बजे शुरू हुआ.