logo-image

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पीएम मोदी से दो मुलाकात के बाद सोनिया गांधी ने बुलाई आपात बैठक

चौबीस घंटों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्योतिरादित्य सिंधिया की दोबारा मुलाकात के बाद कांग्रेस आलाकमान भी सोते से जागा है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश के गहराते सियासी संकट पर चर्चा के लिए मंगलवार को आपात बैठक बुलाई है.

Updated on: 10 Mar 2020, 11:55 AM

highlights

  • सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश के गहराते सियासी संकट पर आपात बैठक बुलाई.
  • सिंधिया समर्थक मंत्री और विधायकों के फोन स्विच ऑफ हैं.
  • खबर है कि सिंधिया समर्थक 6 मंत्री और 12 विधायक बंगलुरू में हैं.

नई दिल्ली:

चौबीस घंटों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से ज्योतिरादित्य सिंधिया की दोबारा मुलाकात के बाद कांग्रेस आलाकमान भी सोते से जागा है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने मध्य प्रदेश के गहराते सियासी संकट पर चर्चा के लिए मंगलवार को आपात बैठक बुलाई है. सोमवार को कमलनाथ (Kamal Nath) सरकार के तमाम विधायक बेंगलुरु के एक रिसॉर्ट में शिफ्ट हो गए हैं. इस बीच गृहमंत्री अमित शाह के साथ पीएम मोदी से मंगलवार को भी मुलाकात कर सिंधिया ने स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि वह इस बार अपने कदम वापस लेने को तैयार नहीं हैं. इसके साथ ही आर-पार की लड़ाई तेज हो गई है.

यह भी पढ़ेंः MP Political Crisis: बेरंग हो सकती कांग्रेस की होली, PM मोदी से मिलने पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया

राहुल गांधी मिले सोनिया से देर रात
मध्यप्रदेश के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार रात सोनिया गांधी से मुलाकात की. माना जा रहा है कि कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं ने मप्र में कमलनाथ सरकार पर आए संकट और ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी के बारे में चर्चा की. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान सिंधिया को मनाने की कोशिश कर सकता है. खबरें हैं कि सिंधिया राज्यसभा सदस्यता के साथ ही मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद पर जोर दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी में शामिल होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया? जानें क्या बोले नरोत्तम मिश्रा

कमलनाथ भी मिले थे सोनिया से
सीएम कमलनाथ ने सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और फौरन ही भोपाल रवाना हो गए थे. इसके बाद भोपाल में लगातार बैठकों का दौर जारी रहा. सूत्रों के अनुसार, ज्योतिरादित्य सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने के साथ डिप्‍टी सीएम भी बनाया जा सकता है. हालांकि कमलनाथ उनके नाम पर राजी नहीं हैं. उधर सिंधिया समर्थक मंत्री और विधायकों के फोन स्विच ऑफ हैं. खबर है कि सिंधिया समर्थक 6 मंत्री और 12 विधायक बंगलुरू में हैं.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में जारी सियासी हाईवोल्टेज ड्रामे के बीच शिवराज सिंह ने कहा, बीजेपी सरकार गिराने की इच्छुक नहीं

सिंधिया को मनाने के प्रयास जारी
कांग्रेस सूत्रों ने बताया मध्य प्रदेश सरकार बचाने के लिए असंतुष्ट ज्योतिरादित्य सिंधिया को मनाने के प्रयास जारी हैं. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि उम्मीद है कि मध्य प्रदेश में मौजूदा संकट जल्द समाप्त हो जाएगा और नेता मतभेदों को सुलझाने में सक्षम हैं. मध्य प्रदेश की राजनीति में चल रही सियासी उथल-पुथल के बीच सोमवार देर रात मंत्रिमंडल की बैठक में 20 मंत्रियों द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ को इस्तीफे सौंपने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा मंगलवार सुबह को दिल्ली से वापस भोपाल पहुंचे हैं. भोपाल में मंगलवार को सत्ता पक्ष कांग्रेस और विपक्षी दल भाजपा के विधायक दल की बैठक होने वाली है.