सोशल डिस्टेंसिंग : पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर दिखा असर, ऐसे हुई कैबिनेट की बैठक

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 02:18:42 PM
Social Distancing

सोशल डिस्टेंसिंग : पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर ऐसे दिखा असर (Photo Credit : NewsState )

नई दिल्‍ली :  

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का खास ख्‍याल रखने की अपील की. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस नियम का पालन कर रहे हैं. प्रधानमंत्री आवास पर बुधवार को बुलाई गई मोदी कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्री करीब एक-एक मीटर की दूरी पर बैठे दिखे. बैठक में कोरोना वायरस से जुड़े मसलों पर चर्चा की गई. इस दौरान सभी मंत्रियों की कुर्सी एक तय दूरी पर लगाई गई, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का मैसेज दिया जा सके.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन को संयुक्त राष्ट्र ने सराहा तो WHO ने ‘मजबूत’ कदम बताया

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में भी सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने की अपील की थी. पीएम मोदी ने कहा था कि लॉकडाउन के समय आप किसी से ना मिलें, घर के लक्ष्मण रेखा को क्रॉस न करें. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. बुधवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रधानमंत्री की अपील का असर दिखा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात को राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा था, लॉकडाउन के दौरान किसी तरह की लापरवाही बरतने पर देश को नुकसान उठाना पड़ेगा. आपके द्वारा घर से बाहर रखा एक भी कदम आपके परिवार के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है.

यह भी पढ़ें : RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कोरोना वायरस के खतरे के बीच स्‍वयंसेवकों से की यह बड़ी अपील

पीएम नरेंद्र मोदी की इस अपील का असर अगले दिन बुधवार को दिखा, जब लोग सुबह दूध-सब्जी लेने के लिए दुकानों पर गए तो कई जगह सफेद घेरा बनाकर खड़े हुए. दुकान के बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर सफेद घेरा बनाया गया, जहां पर लोगों को खड़ा रहने को कहा गया.

First Published: Mar 25, 2020 02:18:42 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो