logo-image

हिमाचल-कश्मीर के बाद इन राज्यों में भी शुरू हुई जबरदस्त बर्फबारी, सैलानियों की उमड़ी भीड़

सिलीगुड़ी में अभी तक लग ही नहीं रहा था कि दिसंबर का आखिरी सप्ताह चल रहा है.

Updated on: 29 Dec 2018, 04:06 PM

नई दिल्ली:

नए वर्ष के स्वागत में पूर्वोत्तर की वादियां पूरी तरह से तैयार हैं. इसमें मौसम इनका भरपूर सहयोग दे रहा है. शुक्रवार को सिक्किम के बड़े हिस्से समेत दार्जीलिंग व आसपास भारी बर्फबारी हुई. इसका असर सिलीगुड़ी के मौसम पर भी पड़ा है. सिलीगुड़ी का तापमान काफी गिर गया है. देर शाम दार्जीलिंग शहर में 10 साल बाद शुक्रवार को बर्फबारी हुई. बर्फबारी शुरू होते ही यहां सैलानियों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है.

सिलीगुड़ी में अभी तक लग ही नहीं रहा था कि दिसंबर का आखिरी सप्ताह चल रहा है. दिन में कड़ी धूप होने से स्वेटर, कोट आदि को बर्दाश्त करना भी मुश्किल हो रहा था. लेकिन, शुक्रवार की सुबह अचानक मौसम ने यू-टर्न लिया. ठंडी हवा चलने लगी. आकाश में बादल छाए रहने से धूप भी असरदार नहीं रही. सिलीगुड़ी में शुक्रवार का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहा.

उधर गंगटोक में दोपहर में बारिश के साथ ओले भी गिरे. नॉर्थ सिक्किम व साउथ सिक्किम में कई स्थानों पर भारी बर्फपात हुई. मकान, सड़क, पहाड़, पेड़ आदि सब बर्फ से ढक गए. लाचुंग, नाथुला, रावंगला, सोनादा, लावा, लाचेन में भारी बर्फबारी हुई है.

इधर दार्जीलिंग के आसपास छांगु, सीमाना तथा संदकफू में भी यही स्थिति रही. जहां बारिश हुई, वहां ओले भी गिरे. बारिश न होने की स्थिति में भी बर्फपात हुई. अभी कुछ दिनों तक इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. सिलीगुड़ी में ठंड बढ़ेगी. पहाड़ पर हो रही बर्फबारी का असर यहां के मौसम पर पड़ेगा.