सूडान में टैंकर विस्फोट की घटना में तमिलनाडु के छह लोग प्रभावित: CM पलानीस्वामी

Bhasha  |   Updated On : December 05, 2019 01:00:00 AM
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

चेन्नई:  

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने बुधवार को कहा कि सूडान में एलपीजी टैंकर में भीषण विस्फोट में घायल या लापता हुए लोगों में से राज्य के छह लोग शामिल हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनकी स्थिति के बारे में ताजा जानकारी उपलब्ध कराने को लेकर अधिकारियों को निर्देश देने का अनुरोध किया. पलानीस्वामी ने मीडिया रिपोर्टों के हवाले से कहा कि सूडान के खार्तूम में एक सेरेमिक कारखाने में विस्फोट होने से आग लग गई, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई.

मोदी को लिखे एक पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह भी पता चला है कि प्रभावित हुए भारतीय नागरिकों में से लापता हुए तीन लोग तमिलनाडु के हैं और तीन अन्य को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘खार्तूम में स्थित भारतीय दूतावास को प्रभावित लोगों के संबंध में ताजा जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जा सकते हैं, ताकि प्रभावित परिवार स्वदेश लौट सकें और उनके सगे संबंधियों को उनकी स्थिति के बारे में सूचना मिल सके.’’

पलानीस्वामी ने मोदी से इस मामले में व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने और घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने का अनुरोध किया. खार्तूम में भारतीय दूतावास ने कहा कि सूडान में एक कारखाने में एलपीजी टैंकर में भीषण विस्फोट में 18 भारतीयों समेत 23 लोगों की मौत हो गयी और 130 से अधिक घायल हो गए. इस घटना के बाद 16 भारतीय लापता हो गए. भारतीय दूतावास ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ताजा रिपोर्टों के अनुसार 18 लोगों की मौत हुई है, लेकिन आधिकारिक रूप से अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

First Published: Dec 05, 2019 01:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो